IND vs BAN

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर के दिन खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें बहुत जोर शोर से तैयारियां कर रही है। जहां एक तरफ टीम इंडिया मैं इस दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी वापसी को दर्ज कराया है, तो वहीं सूर्यकुमार यादव संजू सैमसन सहित कुछ खिलाड़ियों को इस दौरे से बाहर किया गया है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ इस वनडे सीरीज में भारत की प्लेइंग इलेवन पर अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है। आखिर क्या है पूरी कहानी चलिए आपको बताते हैं।

इन खिलाड़ियों पर होगी ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

बात अगर टीम की प्लेइंग इलेवन की करें तो बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही टीम में शामिल हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि दोनों ही बल्लेबाज पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। हालांकि केएल राहुल भी इस सीरीज का हिस्सा हैं, जिन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है नंबर 3 पर कोहली खेलेंगे।

नंबर चार पर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सूर्यकुमार के टीम में ना होने की स्थिति में अय्यर या राहुल में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वही नंबर पांच पर केएल राहुल दिखाई दे सकते हैं। बात अगर विकेट कीपर की करें तो विकेट कीपिंग बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन और पंत दो बड़े दावेदार हैं ।

ये होंगे ऑलराउंडर तो बतौर गेंदबाज नजर आयेंगे ये खिलाड़ी

ऑलराउंडर खिलाड़ियो की लिस्ट में वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर का नाम आता है। इसके साथ ही शहबाज अहमद और दीपक चाहर भी टीम में शामिल हो सकते हैं। लेकिन प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर अक्षर पटेल में से बतौर ऑलराउंडर और शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में बाजी मार सकते हैं। दो तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और शमी के नाम देश में सबसे आगे हैं ।

टीम इंडिया टॉप के 5 में से 6 बल्लेबाज हैं। जो गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में टीम की परेशानी बढ़ सकती है। अगर इस तरह की प्लेइंग इलेवन बनी रहती है तो फिर रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन ,शहबाज अहमद, कुलदीप सेन, दीपक चाहर बेंच गर्म करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ : छिन सकता है राहुल द्रविड़ की कोचिंग, ये 3 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज मो. शमी, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

ALSO READ: भारतीय टीम पर बोझ बन गया है ये खिलाड़ी, अब BCCI नहीं देगी और मौका, न्यूजीलैंड सीरीज के साथ ही खत्म होगा करियर!

Published on December 3, 2022 9:08 am