Placeholder canvas

कौन है दुनिया का मौजूदा समय का सबसे ज्यादा खौफनाक गेंदबाज, बल्लेबाज के छुटते हैं पसीना, भारत के दीवार चेतेश्वर पुजारा ने बताया नाम

by AMIT RAJPUT
CHETESHWAR PUJARA PC

अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी खेली जानी है। यह सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है।

इस सीरीज में सभी की निगाहें भारत के टाॅप ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर रहने वाली है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पुजारा ने इस सीरीज़ के एक बड़ा खुलासा किया है।

चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा खुलासा

चेतेश्वर पुजारा इस समय रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले है। पुजारा ने हाल ही में आंध्र प्रदेश के खिलाफ शानदार 91 रनों की पारी खेली थी। लेकिन अपनी पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए थे।

पुजारा ने अपनी इस पारी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। पुजारा अब एक बार फिर सुर्खियों में आए हैं लेकिन इस बार सुर्खियों में अपनी वें सुर्खियों में अपने एक नए खुलासे के कारण आए हैं।

जो उन्होेंने हाल ही में क्रिकेट वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में किया। जहां उन्होंने बताया कि उन्हें किस गेंदबाज से सबसे ज्यादा डर लगता है। चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकेट बेबसाइट को इंटरव्यू दिया। जहां उनसे पूछा गया कि उनके क्रिकेट करियर में उन्हें सबसे ज्यादा किस खिलाड़ी को खेलने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

तो पुजारा ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, “पैट कमिंस वर्तमान में क्रिकेट में सबसे मुश्किल गेंदबाज होंगे ।” वही आपको बता दें कमिंस इस समय टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 गेंदबाज भी है। अगले महीने होने वाली सीरीज़ में दोनों का आमना- सामाना देखने को मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

वही आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 से ज्यादा पारियों में 927 रन बनाए है। पुजारा ने अपने इस बेहतरीन फॉर्म को आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

वही अगर हम चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब तक 98 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 7014 रन बनाए है। पुजारा ने इस दौरान 19 शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं।

ALSO READ:2-0 से न्यूजीलैंड से सीरीज जीतते ही भारत को मिली खुशखबरी, ICC ने टीम इंडिया को दिया ये बड़ा तोहफा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00