Placeholder canvas

“ग्रीन समझकर हल्के में लिया था क्या, मार-मार कर लाल कर देता हूँ” कैमरून ग्रीन के तूफानी पारी की बदौलत प्लेऑफ की रेस में मुंबई इंडियंस

नॉकआउट मैचों में मुंबई इंडियंस कमाल की बल्लेबाजी करती है. आज मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में जाने के लिए जीत जरूरी थी. सामने थी सनराइजर्स हैदराबाद. इस मैच में रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करती हुई सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 200 का स्कोर खड़ा कर दिया. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन के शतक की मदद से यह मैच 8 विकेट से जीत लिया.

हैदराबाद ने बनाया 200 रन

टाॅस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में भी अलग सलामी बल्लेबाजों के साथ पारी की शुरुआत की. एक तरफ युवा बल्लेबाज विवरांत शर्मा थे तो दूसरी तरफ अनुभवी मयंक अग्रवाल थे. हैदराबाद के लिए प्लस प्वाइंट यह रही कि दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली.

विवरांत ने 47 गेंद में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली तो मयंक अग्रवाल ने 46 गेंदो में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली.

दोनों के लिए पहले विकेट के लिए 14 ओवर में 140 रनों की साझेदारी हुई. अंत में क्लासेन ने 18 तो मार्करम ने 13 रन बनाए जिससे सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 200 रन का टोटल बनाया.एडेन

ग्रीन का शतक, मुंबई इंडियंस 8 विकेट से जीता

201 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुबंई इंडियंस को एक ठोस शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन सिर्फ 14 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद कैमरून ग्रीन और रोहित शर्मा के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई.

दोनों के बीच 128 रनों की साझेदारी हुई. एक तरफ रोहित ने 37 गेंदो में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ कैमरून ग्रीन ने शानदार शतक लगाया.

ग्रीन ने 47 गेंदो में 8 चौके और 8 छक्के की मदद से 100 रन बनाए. अंतिम में सुर्यकुमार यादव ने 16 गेंदो में 25 रन बनाए जिससे मुंबई इंडियंस 8 विकेट से जीत गई.

ALSO READ: IPL 2023: हीरो से जीरो साबित हुए ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी को लगा गये करोड़ो का चूना