Placeholder canvas

IND vs NZ: भुवनेश्वर कुमार ने पहले नीशम का घमंड तोड़ा और फिर बल्ला, उसके बाद आउट कर भेजा पवेलियन, देखें वीडियो

by POONAM NISHAD
BHUVI BREAK NEESHAM BAT

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी चोट के चलते खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में मिलने वाले स्थान की आलोचनाओं का जवाब दमदार तरीके से किया है। विश्व कप में ड्रॉप किए जाने के बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में जगह पर काफी सवाल उठे थे। लेकिन दो ही मैच में भुवनेश्वर ने अपनी पुरानी धारदार गेंदबाजी की है और आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। साथ ही दूसरे मैच में अपनी फेकी गई तेज गेंद से भूवी ने न्यूजीलैंड बल्लेबाज जिमी नीशम का बल्ला ही तोड़ दिया। जो भारतीय क्रिकेट के दर्शकों के लिए उत्साह का कारण बन गया।

भुवनेश्वर के स्पीड के सामने नहीं टिका बल्ला

BHUVI BREAK NEESHAM BAT

BHUVI BREAK NEESHAM BAT

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जिमी नीशम को बेहतरीन बल्लेबाजों की सुची में रखा जाता है। लेकिन वो भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर के आगे पस्त नजर आए। बता दे न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ अपना दूसरा टी20 मुकाबला जो की रांची में हो रहा था, खेल रही थी। भुवनेश्वर कुमार अपनी स्पेल का आखिरी ओवर डालने क्रीज पर आए। सामने नीशम बैटिंग कर रहे थे।

भुवनेश्वर की गेंदों पर वो स्ट्रगल करते हुआ दिखाई दिए, लेकिन एक गेंद पर शॉट मारने के चक्कर में उनका बल्ला ही टूट गया। जिसके दो गेंदों के बाद ही भुवनेश्वर के नीशम को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैट ही लेकर आउट करवाया। नीशम बड़ा शॉट मारने के चलते आउट हुए। 12 गेंदों पर मात्र 3 रन बनाकर नीशम ने पवेलियन का रुख किया।

ALSO READ: IND vs NZ: रांची में देखने को मिला जयपुर का एक्शन रिप्ले दीपक चाहर ने दोहराई कहानी

सोशल मीडिया पर टूटे बल्ले के साथ “भुवनेश्वर इज बैक” का चला ट्रेंड

टीम इंडिया

भुवनेश्वर कुमार और भारतीय क्रिकेट के प्रशंसक भुवनेश्वर कुमार के वापस पुराने फॉर्म में गेंदबाजी के तरीके से बहुत खुश है। ट्विटर पर और सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भुवनेश्वर की बॉलिंग से टूटे नीशम के बल्ले के साथ भुवनेश्वर की बॉलिंग में वापस आई धार का उत्साह जाहिर हो रहा है। फैंस ने कई पोस्ट किए है, जिसमे भुवनेश्वर इज बैक लिखा है।

ALSO READ:न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेल रहे थे ऋषभ पंत, अब हुआ खुलासा

आलोचकों को भुवनेश्वर का “जवाब”

BHUVI BREAK NEESHAM BAT

BHUVI BREAK NEESHAM BAT

पिछले कुछ समय से मेरठ के खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे। दरअसल इस साल की शुरुआत में उन्हे चोट लगने के चलते उनके प्रदर्शन में कमी आई थी, इसी वजह से वो लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर रहे विश्व कप स्क्वाड में उन्हें मौका मिला लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नही कर पाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 में भुवनेश्वर कुमार को जगह मिलने पर सवाल उठे थे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने कमबैक करते हुए अपनी गेंदबाजी की क्लास का परिचय दिया। पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार सभी गेंदबाजों से कम 6 की औसत से 2 विकेट लिए और दूसरे मैच में मात्र एक विकेट लिया, लेकिन बल्लेबाज उनकी बॉलिंग के दौरान स्ट्रगल करते दिखाई दिए।

यहाँ देखें इस पूरी घटना का वीडियो

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00