MS DHONI BEN STOKES WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप 2023 की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है। भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया खिताब के अपने सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

संन्यास तोड़ सकता है ये स्टार ऑलराउंडर

इस बीच खबर आ रही है कि वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले चुका एक खिलाड़ी अपनी टीम को वनडे विश्व कप 2023 में जीत दिलाने के लिए मैदान पर वापसी कर सकता है। हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स हैं। बताया जा रहा है कि वह मैदान पर वापसी कर सकते हैं। इस संबंध में टीम के कोच मैथ्यू हॉट ने चर्चा की है।

लिमिटेड ओवर कोच ने कहा कि,

“मैं टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने के लिए तैयार हूं। जोस बटलर इसको लेकर बेन स्टोक्स से बात करेंगे। हालांकि स्टोक्स ने अभी तक साफ-साफ मना ही किया है। हम देखेंगे कि वो वापसी करना चाहते हैं या नही। पूरे एशेज सीरीज के दौरान उन्हें देखकर लगा कि उनकी उपस्थिति बहुत अच्छी थी। जब वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन की बात आती है तो उन्होंने वर्षों तक ऐसा किया है और इसलिए वह एक बड़े खिलाड़ी हैं।”

एशेज सीरीज में फेंके सिर्फ 29 ओवर

पिछले साल जुलाई में वनडे से संन्यास की घोषणा करन वाले बेन स्टोक्स साल 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे। फाइनल मुकाबले में इस खिलाड़ी ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली थी। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

इसी साल फरवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर वह चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट आई थी। जिसकी वजह से वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे। एशेज सीरीज के दौरान स्टोक्स ने 5 मुकाबलों में सिर्फ 29 ओवर फेंके।

ALSO READ: “हारकर भी हम खुश हैं कि….” सीरीज हारने के बाद भी Rahul Dravid ने गिनाई पॉजिटिव बातें, इस बात से हैं बेहद खुश