Placeholder canvas

BCCI चीफ Sourav Ganguly ने खोला राज़, Rahul Dravid के बाद ये दिग्गज होगा भारतीय टीम का हेड कोच

BCCI ने पिछले महीने Rahul Dravid को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया है। द्रविड़ 2 साल के लिए यह जिम्मेदारी संभालेंगे। शुरू से ही ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि द्रविड़ ही रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी होंगे। लेकिन BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने अब खुलासा किया है कि वीवीएस लक्ष्मण भी टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे। लेकिन किसी वजह से बात हीं बन पाई। हालांकि वीवीएस को NCA प्रमुख बनाया गया है और उनका कार्यकाल शुरु हो चुका है।

वीवीएस लक्ष्मण बनना चाहते थे हेड कोच

ganguly-laxman

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने बोरिया मजूमदार के शो “बैकस्टेज विद बोरिया” में बातचीत में खुलासा किया है कि वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के मुख्य कोच बनना चाहते थे। उन्होंने कहा,

“वीवीएस लक्ष्मण नेशनल टीम के साथ काम करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कभी ना कभी उन्हें भारतीय टीम की कोचिंग करने का मौका जरूर मिलेगा।”

BCCI के ज़ोर देने पर माने राहुल द्रविड़

Ganguly_Dravid_Sachin_Laxman

रवि शास्त्री के कार्यकाल खत्म होने के पहले ही ये बात सामने आ रही थी कि Rahul Dravid को भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। लेकिन द्रविड़ इसके लिए राजी नहीं थे। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी और फिर बयान दिया था कि वह जो कर रहे हैं उसी में खुश हैं। मगर आखिरकार BCCI ने द्रविड़ को मना लिया और आज वह भारतीय क्रिकेट को और ऊंचाईयों पर ले जाने की तैयारी में हैं।

ALSO READ:Dinesh Karthik ने पत्नी को पकड़ा था रंगे हाथ, जिगरी दोस्त ने भोंका था पीठ में खंजर

भारतीय टीम में हुआ है काफी उथल पुथल

virat-kohli-aiden-markram

बता दें कि हाल ही में BCCI ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। उसके साथ बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे टीम की भी कमान सौंप दी है। यानी अब रोहित शर्मा के पास टी20 और वनडे टीम की जिम्मेदारी होगी और विराट कोहली के पास सिर्फ टेस्ट का जिम्मा होगा। 

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया कप्तान, इन खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदेगी RCB!