Placeholder canvas

रिद्धिमान साहा के लिए भारतीय टीम के सभी दरवाजे हुए बंद, अब ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया विकेटकीपर बल्लेबाज!

by Manika Paliwal
WRIDDHIMAN SAHA TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने से अधिक का दौरा करना है। इस दौरे की शुरुआत जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज से होनी है तो वहीं टीम इंडिया के सामने सीरीज से पहले बड़ा संकट खड़ा हुआ है। ऋषभ पंत और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद से ही टीम इंडिया में विकेटकीपर की समस्या खड़ी हो रही है, जिस पर बीसीसीआई के अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है।

टीम से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

पंत का कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद सही टीम इंडिया को कई बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां की और राहुल भी चोटिल होकर टीम से बाहर है, तो वहीं पिछले कुछ समय में भारत के लिए टेस्ट मैचों में कि भारत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया। लेकिन वह हर जगह फेल होते हुए नजर आए भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जिसमें ईशान किशन और उपेंद्र यादव को विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन इस बीच ऋद्धिमान साहा खिलाड़ी का पत्ता साफ होता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुप्त पहचान रखने की शर्त पर बड़ा बयान दिया है उन्होंने इंसाइडस्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा है कि,

“हमें ऋद्धि से आगे देखना होगा. इसमें कोई शक नहीं कि वह बेहतरीन बल्लेबाज और बेहतर कीपर हैं. लेकिन वह 38 साल के हैं. वह केवल एक स्टॉप-गैप समाधान हो सकता है जो हम नहीं चाहते. हमें ईशान, भरत और उपेंद्र जैसी युवा प्रतिभाओं को विकसित करना है. वे दूसरों की तुलना में अधिक विफल होंगे लेकिन वे भविष्य हैं.”

मौका भुनाने में नाकामयाब रहे हैं भरत

जहां पर से कुछ समय से केएस को टेस्ट मैच में लगातार किया। तो वहीं उनके विकेटकीपिंग प्रदर्शन किया कर बात करें तो वह अभी तक की शानदार रही है, लेकिन इस दौरान वह बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम नजर आए हैं। बता दें कि भारत में भारतीय टीम के लिए अभी तक 8 पारियां खेलते हुए 18 दशमलव 42 की औसत के साथ 129 रन बनाए हैं।

ALSO READ: “वो पूरी रात दर्द से तड़पते थे, लेकिन…” योद्धा हैं धोनी, CSK CEO ने बताई IPL 2023 की वो बात, जो कोई नहीं जानता

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00