Placeholder canvas

शुभमन गिल की तरह करता था ओपनिंग, अब BCCI के इस फैसले से खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर, संन्यास ही बचा अंतिम रास्ता

जुलाई महीने से टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां यह पूरी तरह से तय है कि इस बार भी कई खिलाड़ियों का सपना टूटने वाला है, क्योंकि इस बार बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों को खुश नहीं कर सकती है. वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जा रहा है, जिनके साथ में अपना भविष्य देख सकती है.

पर आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, उनका करियर अब अंतिम छोर पर पहुंच चुका है. लगातार खिलाड़ी की अनदेखी इस खिलाड़ी का हौसला तोड़ चुकी है जो अब सन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने दिया धोखा

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मयंक अग्रवाल है जिन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार कमाल दिखाया है.

एक समय था जब इस खिलाड़ी की तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से की जाती थी. अब सालों से इन्हें टीम इंडिया से बाहर रखा जा रहा है. पहले केएल राहुल तो अब शुभमन गिल की वजह से इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल रहा है, क्योंकि लगभग गिल की जगह बतौर ओपनर टेस्ट टीम में पक्की हो चुकी है, जिस कारण अब इनका मौका मिलना मुश्किल है. वहीं दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड जैसे युवा खिलाड़ियों पर अब मैनेजमेंट भरोसा जता रही हैं.

रणजी ट्रॉफी में बल्ले से किया है चमत्कार

रणजी ट्रॉफी में मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है और साल 2022-23 के सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे, जिन्होंने कर्नाटक के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 990 रन बनाए. इसके बावजूद भी टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी की लगातार हो रही अनदेखी ने हर किसी को हैरान कर दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से होने वाली टेस्ट सीरीज में जिसमें मयंक अग्रवाल को जरूर मौका मिलना चाहिए था, पर ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज दौरे के लिए Team India की टी-20 स्क्वाड का जल्द होगा ऐलान, रोहित- कोहली बैठेंगे बाहर, रिंकू-यशस्वी को बड़ा मौका