Placeholder canvas

BCCI का बड़ा फैसला, इस वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल और अक्षर पटेल को नहीं मिला मौका!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। इस सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी से होगी। BCCI ने शुक्रवार रात को ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की। 

केएल राहुल और अक्षर पटेल टीम में नही शामिल

विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे और ना ही अक्षर पटेल खेलते नजर आएंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल और स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं।

BCCI ने इन दोनो को लेके एक बयान जारी कर बताया कि यह दोनों खिलाड़ी फैमिली कमिटमेंट्स की वजह से उपलब्ध नहीं हैं। खबरों की माने तो दोनो खिलाड़ी की शादी की चर्चा है और शायद वह इसी कारण न्यूजीलैंड सीरीज में नही खेल रहे हैं। 

केएस भरत को मिला मौका 

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को वनडे टीम में शामिल किया गया है। वहीं, शार्दुल ठाकुर और स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले शाहबाज अहमद भारत के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद श्रीलंका सीरीज में शाहबाज को नहीं चुना गया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ 18 जनवरी से शुरू होगी।  

ALSO READ:2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक हुई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, अब भारत की ट्रॉफी पक्की!

भारतीय वनडे स्क्वाड

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (wk), हार्दिक पांड्या (vc), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक। 

भारतीय टी20 स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, वाई चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार। 

ALSO READ: तीसरे वनडे में गेंदबाज या बल्लेबाज किसको मिलेगा फायदा? तिरुवनंतपुरम में कैसी रहेगा मौसम और पिच? जानिए यहां