Placeholder canvas

बांग्लादेश के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने, लिटन दास और तंजीद हसन के तूफान में उड़ी श्रीलंकाई टीम, 7 विकेट से जीता बांग्लादेश

आज बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच विश्व कप का पहला अभ्यास मैच खेला गया. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने स्कोरबोर्ड पर 263 रन का स्कोर लगाया.

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने यह स्कोर 3 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने अपना आगाज जीत के साथ किया है.

निसांका और परेरा ने की तूफानी बल्लेबाजी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने शुरुआत बहुत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल परेरा के बीच 14 ओवर में 104 रन की साझेदारी हुई. पथुम निसांका ने 64 गेंदो में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाए. वहीं कुसल परेरा ने 24 गेंदो में 6 चौके की मदद से 34 रन बनाए.

अंत में धनंजय डी सिल्वा ने 79 गेंदो में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए. इन पारियों की मदद से बांग्लादेश के 263 रन बनाए. बांग्लादेश के तरफ से मेंहदी हसन ने 3 विकेट हासिल किए.

बांग्लादेश 7 विकेट से जीता

264 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही. बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार अर्द्धशतक जमाए. तंजीद हसन ने 88 गेंदो में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 84 रन बनाए. वहीं लिटन दास ने 56 गेंदो में 10 चौके की मदद से 61 रन बनाए.

मेंहदी हसन पर मिराज ने इसके बाद 64 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए. अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम 35 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के लिए भारत को धोखा देकर पाकिस्तान टीम में शामिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, बता रहा टीम इंडिया की कमजोरी