shreyas iyer and shardul thakur

भारत का अगला मैच श्रीलंका से 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मैच खेला है और इस दौरान उनको हर मुकाबले में जीत मिली है. 12 अंकों के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर विराजमान है. श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव कर सकती है.

इस बल्लेबाज को किया जाएगा बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी जिसके बाद वह दो मैचों के लिए टीम से दूर थे. इस दौरान मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव को मौका दिया था. सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान 49 रनों की जुझारू पारी खेली थी. ऐसे में अगर हार्दिक पंड्या टीम में वापसी करते हैं तो सूर्यकुमार यादव को टीम से हटाना बहुत आसान फैसला नही होगा.

ऐसे में अगर सूर्यकुमार यादव को टीम में रखा जाएगा तो श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर विश्व कप में अब तक सिर्फ एक अर्द्धशतक लगा सके हैं. ऐसे में हम श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को बिना श्रेयस अय्यर के भी देख सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर को भी नही मिलेगा जगह

शार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लगातार चार मुकाबलों में मौका दिया गया. इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया तो शार्दुल को बल्लेबाजी करने का मौका तो मिला नही, लेकिन गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए तो उनको प्लेइंग इलेवन से दूर कर दिया गया.

शार्दुल ठाकुर के जगह श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर से मोहम्मद शमी को मौका दिया जाएगा. शमी ने अब तक विश्व कप में सिर्फ दो मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 9 विकेट चटकाए दिए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दोगुनी ताकत से वापसी करेगा ये भारतीय खिलाड़ी, प्रैक्टिस सेशन में जमकर की अपनी कमजोरी पर प्रैक्टिस