Placeholder canvas

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आई बुरी खबर, 4 भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलेंगे पाक के खिलाफ मैच

विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला आज अहमदाबाद में खेला जाएगा. यह मैच चिर प्रतिद्वंदी भारत बनाम पाक के बीच होगा. मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा. मैच से पहले भारत के लिए एक बुरी ख़बर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इस मैच में टाॅप चार भारतीय खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही बन पायेंगे. ये चार खिलाड़ी कौन होंगे और इनके ना खेलने का कारण क्या होगा, इस लेख में बात करने की कोशिश करेंगे.

शुभमन गिल

शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं. वह कुछ दिन अस्पताल में भी भर्ती थे. हालांकि उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन फिर भी वह पूरी तरह से फिट नही हुए हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमें शुभमन गिल खेलने हुए नजर नही आयेंगे. शुभमन गिल के जगह पर एक बार फिर से रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भारत के सबसे प्राथमिक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन आठवें नम्बर पर बल्लेबाजी खोजने के चक्कर में भारतीय टीम मैनेजमेंट लगातार प्लेइंग इलेवन से शामी को दूर रख रही है.

मोहम्मद शमी को पाकिस्तान के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन से दूर रखा जाएगा. उनके जगह पर हरफनौमला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को मौका मिलेगा.

रविचंद्रन अश्विन

रवि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मौका दिया गया था. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ अश्विन प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकामयाब रहे थे.

चूंकि अहमदाबाद के पिच पर स्पिनर को बहुत मदद नही मिलता है तो टीम मैनेजमेंट रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनर्स प्लेइंग इलेवन में रखेगी.

सूर्यकुमार यादव

शुभमन गिल की ही तरह सूर्यकुमार यादव को भी अहमदाबाद का ग्राउंड बहुत पसंद हैं. आईपीएल में जब भी सूर्यकुमार यहां खेले हैं, उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार के जगह श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनायेगी.

ALSO READ: “अगर उसने जानबूझकर….” 21 साल बाद अमीषा पटेल ने सलमान खान पर फोड़ा फ्लॉप फिल्म का ठीकरा