Babar Azam

बाबर आजम: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और पकिस्तान के बीच फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ही आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में लिस्ट हुए 9 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में दो भारतीय सहित अन्य खिलाड़ियों को भी शामिल किया हैं।

क्रिकेट के फैंस आईसीसी की साइट पर जाकर इन टॉप लिस्टड खिलाड़ियों में से अपने पसंदीदा खिलाड़ी को वोट भी कर सकते हैं। लेकिन इन फाइनल के इस मुकाबले से पहले ही बाबर आजम ने उस खिलाड़ी के नाम से पर्दा उठा दिया है।

शादाब खान को बताया असली हकदार

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी से साथ खास बातचीत करते हुए बताया कि-

“मुझे लगता है कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उसके लिए शादाब खान को (प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट) होना चाहिए। उनकी गेंदबाजी शानदार रही है और उनकी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है। अपनी शानदार फील्डिंग के साथ-साथ पिछले तीन मैचों में उनका प्रदर्शन उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का प्रमुख दावेदार बनाता है।”

टी 20 वर्ल्ड कप में शादाब का प्रदर्शन

बात अगर इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इस खिलाड़ी के सेमीफाइनल तक के प्रदर्शन की करें तो बता दें शादाब ने गेंदबाजी करते हुए 5 मुकाबलों में 6.22 इकोनॉमी रेट के साथ 10 विकेट लिए हैं। बल्लेबाजी में भी शादाब ने 78 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल हैं। फील्डिंग में भी इस खिलाड़ी में फुर्ती दिखाते हुए खूब कैच पकड़ें हैं।

Read More : पाकिस्तान की हार के बाद वीरेंद्र सहवाग से भीड़ गए पाकिस्तानी, भारतीय क्रिकेटर ने जवाब से बंद की बोलती

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए शॉर्टलिस्ट खिलाड़ी

विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,शाहीन शाह अफरीदी ,शादाब खान, सिकंदर रजा, वनिंदु हसरंगा, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, सैम कुर्रन

Read More : T20 World Cup 2021: Ind vs Pak के महाभिड़ंत से पहले Zomato ने पाकिस्तान को किया ट्रोल, तो पकिस्तान के Careem ने लिया पंगा