Placeholder canvas

आयरलैंड के खिलाफ 14 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, बदला टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

World Cricket में सबसे ताकतवर मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने कुछ समय पहले ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती है। अब यह देश अपनी महिला और पुरुष, दोनों ही टीमों से दुनिया में राज करने को तैयार है। आपको बता दें कि यह दोनों ही टीमें एशेज सीरीज में अपनी-अपनी ताकत दिखाने में व्यस्त हैं।

गौरतलब है कि एशेज में अपना जलवा दिखाने के बाद महिला ऑस्ट्रेलिया टीम आयरलैंड का दौरा करेगी, जहां दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। इस सीरीज में टीम की कमान एलिसा हिली के हाथों में सौंपी गई है। एलिसा हिली ने एशेज में भी कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आयरलैंड के खिलाफ टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 सदस्यों का चुनाव भी किया जा चुका है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम डबलिन में खेलेगी अपना पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम एशेज में अपना जलवा दिखाने के बाद जुलाई के महीने में आयरलैंड का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 23 जुलाई को डबलिन के कैसल एवेन्यु मैदान पर खेला जाएगा।

Cricket ऑस्ट्रेलिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा,

“आखिरी एशेज वनडे के बाद ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए डबलिन जाएगा, जो आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा है।”

बता दें कि इस दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। जानकारी देना चाहेंगे कि तेज गेंदबाज हीदर ग्राहम (Heather Graham) को टीम में चुना गया है, वो ऑस्ट्रेलिया ए सीरीज के बाद मुख्य ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हो जाएंगी। बता दें कि मेगन स्कट को आयरलैंड दौरे के बाद आराम दिया जाएगा, उनकी जगह ग्राहम ने ले ली है।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज किम गार्थ ने टीम में वापसी की है, जिसने आयरलैंड के लिए 114 मैच खेले हैं। वहीं, 2020 में ऑस्ट्रेलिया स्थानांतरित होने के बाद अब वह अपने पूर्व साथियों के खिलाफ खेलने को तैयार हैं।

आयरलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर, किम गार्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोएबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहम।

ALSO READ: संजू सैमसन नहीं ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे बदनसीब, उम्दा प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिल रहा TEAM INDIA में जगह!