Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 18 अप्रैल से होगा टूर्नामेंट का आगाज, इस देश में खेले जायेंगे सभी मैच

by Nihal Mishra
ASIA CUP 2023

इस साल के सितंबर महीने में एशिया कप का 16 वां संस्करण होगा. इस बार का एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान करेगा. हालांकि एशिया कप की सहयोगी टीम भारत, पाकिस्तान के जमीन पर खेलने को राजी नही हुआ है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि इस बार एशिया कप के बाकि मैच तो पाकिस्तान में होंगे, लेकिन भारत के मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू जहां तक सम्भावना है कि UAE में खेले जायेंगे.

कब और कहां होंगे मैच

इतना तय है कि अगस्त के महीने में पाकिस्तान में एशिया का शुभारंभ होगा. लेकिन अभी तक तारीखों को तय नही किया गया है. एशिया कप में मुख्य टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने के लिए 10 एसोशीएट टीमों के बीच क्वालिफिकेशन राउन्ड के मुकाबले खेले जाएंगे.

विजेता टीम एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका , बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ मुकाबले खेलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में क्वालीफायर मुकाबले के वेन्यू तय हो गए हैं जिसको की हम नीचे बताने जा रहे हैं.

नेपाल में होंगे क्वालीफायर मैच

एशिया कप के 16वें सीजन में ट्राॅफी जीतने के लिए 6 टीमों के बीच मुकाबले खेले जाने हैं. इसमे भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल है. इन टीमों के अलावा एक टीम और एशिया कप में खेलेगी.

आप से बता दें कि जो भी क्वालिफिकेशन में जीतेगी उसे टूर्नामेंट में शामिल किया जाएगा. नेपाल में 18 अप्रैल से एशिया कप 2023 का क्वालिफिकेशन राउन्ड शुरू होगा, जिसमें 10 एसोशीएट टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें 2 ग्रुप में 5-5 टीमें हैं. 18 अप्रैल से 27 मई तक क्वालिफिकेशन के ग्रुप मैच होंगे. 1 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

श्रीलंका है पिछली बार की चैंपियन

पिछली बार एशिया कप टी-20 के फॉर्मेट में खेला गया था. पिछली बार इसका वेन्यू दुबई था. इसमे सभी को चौंकाते हुए श्रीलंकाई टीम ने भारत और पाकिस्तान को हराने हुए एशिया कप के टाइटल को जीत लिया. देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार श्रीलंका अपने टाइटल को डिफेंड कर सकती है.

ALSO READ: WPL 2023: आज होगा फाइनल का जंग भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस टीम, जानिए कब, कहा, देख सकते हैं फ्री लाइव मैच

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00