SURYAKUMAR YADAV PREDICTION

भारत के स्टार बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव का खेल कुछ अजब है. जहां एक तरफ वह टी-20 में कमाल की बल्लेबाजी करते हैं और नम्बर एक की रैंकिंग पर लंबे समय से बने हुए हैं, वही दूसरी तरफ वह एकदिवसीय फॉर्मेट में एकदम प्लाॅफ साबित हो रहे हैं. हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में सुर्यकुमार यादव तीनों ही मैच में शून्य रन पर आउट हो गए थे.

आइए इस लेख में जानते हैं कि वह कौन से तीन बल्लेबाज हैं जो सुर्यकुमार यादव का जगह ले सकते हैं.

संजू सैमसन

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन सुर्यकुमार यादव का जगह ले सकते हैं. संजू भी सुर्यकुमार के तरह चार नम्बर पर बल्लेबाजी करना पसंद करते है. संजू ने अभी तक भारत के लिए 11 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं.

वनडे फॉर्मेट में संजू सैमसन ने 66 की शानदार औसत से 330 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिल हैं. वहीं, टी20 में संजू सैमसन अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने टी20 की 16 पारियों में 20.07 की औसत से सिर्फ 301 रन ही बनाए हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. हालांकि ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन आजकल वह नम्बर चार पर भी बढ़िया दिख रहे हैं. ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 210 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने इस दौरान 131 गेंदों पर 24 चौके और 10 छक्के जड़े थे. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के जगह ईशान किशन भी खेल सकते हैं.

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी की कहानी बहुत हद तक सूर्यकुमार यादव के जैसे ही हैं. सूर्यकुमार यादव के जैसे ही राहुल त्रिपाठी का डेब्यू लंबे समय बाद हुआ. खेलने का अंदाज भी राहुल का बहुत कुछ सूर्यकुमार यादव के जैसे ही है.

हालांकि राहुल त्रिपाठी ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत कम मैच खेला है. लिस्ट ए में उनका औसत 38 का है. उनके नाम 4 शतक और 10 अर्धशतक हैं.

ALSO READ:एशिया कप 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 18 अप्रैल से होगा टूर्नामेंट का आगाज, इस देश में खेले जायेंगे सभी मैच

Published on March 26, 2023 9:36 am