Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 के समाप्त होते ही ये भारतीय खिलाड़ी लेगा संन्यास, पहले ही कर दिया घोषणा!

‘मैं नहीं जनता कि, इस टूर्नामेंट में मेरा प्रदर्शन कैसे होगा लेकिन ये टूर्नामेंट मेरे करियर का आखरी वर्ल्ड कप हो सकता है।’ ये बातें टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं। वह वनडे विश्व कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर सकते हैं।

अक्षर पटेल को किया रिप्लेस

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में  एक बदलाव हुआ है। ये बदलाव रविचंद्रन अश्विन के रुप में हुआ है। उन्हें स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया है।

अक्षर भारत बनाम बांग्लादेश मैच में चोटिल हो गए थे। यही वजह थी कि वह एशिया कप के फाइनल मैच में भी नजर नहीं आए थे। अब उनकी जगह अश्विन को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

भारतीय टीम के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। साल 2011 की विश्व कप टीम का वह हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में 115 वनडे मैच खेले हैं।

इनमें स्टार स्पिनर ने 4.94 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 155 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उनके नाम 707 रन दर्ज हैं।

वनडे विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे अश्विन?

माना जा रहा है कि वनडे विश्व कप 2023 का ये संस्करण भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी हो सकता है। टीम इंडिया में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा जैसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो इस टूर्नामेंट के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

यही वजह है कि अश्विन ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा है कि ये उनके करियर का आखिरी विश्व कप हो सकता है।

स्टार स्पिनर ने कहा कि,

 “मैं ईमानदारी के साथ बताऊँ तो मैं स्क्वाड में चुने जाने के बारे में नहीं सोच रहा हूँ, इस वक्त मैं सिर्फ और सिर्फ खेल को इन्जॉय करने के बारे में सोच रहा हूँ। मैं इस पूरे टूर्नामेंट को इन्जॉय करना चाहता हूँ, मैं नहीं जनता कि, इस टूर्नामेंट में मेरा प्रदर्शन कैसे होगा लेकिन ये टूर्नामेंट मेरे करियर का आखरी वर्ल्ड कप हो सकता है।”

ALSO READ: विश्व कप 2011 के विजेता की सटीक भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ने की विश्व कप 2023 के विजेता की भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विश्व विजेता