Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली के कप्तानी जाते ही 4 साल बाद इस खिलाड़ी की वनडे में हुई वापसी, अब मचाएगा धमाल

बीते शुक्रवार को बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा की इंजरी के कारण उनके स्थान पर केएल राहुल को टीम की कप्तानी दी गई है। जोकि चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन इसी के साथ एक दिग्गज खिलाड़ी की भी वनडे फॉर्मेट में करीब चार साल के बाद वापसी हुई है।

इस खिलाड़ी की हुई चार साल बाद वापसी

navbharat times 2022 01 01T084711.116 1

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने वनडे फॉर्मेट में करीब चार साल बाद वापसी की है। रविचंद्रन अश्विन ने 30 जून 2017 में वेस्टइंडीज के साथ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने 10 ओवर्स में मात्र 28 रन देकर 3 विकेट लिए थे। लेकिन इसके बाद से उन्हे वनडे से ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया साथ ही आईपीएल में भी अपना बेस्ट देते रहे थे। जिसके बाद अब 2022 में होने वाले दक्षिण अफ्रीका वनडे में उन्हे स्थान दिया गया है।

ALSO READ: कुलदीप यादव की तारीफ से टूट गए थे रविचंद्रन अश्विन, रवि शास्त्री पर किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली और अश्विन के साथ अनबन की आई थी खबरें

अश्विन

रविचंद्रन अश्विन और विराट कोहली के बीच कुछ मतभेद की खबरें आई थी। ऐसा माना जा रहा था कि विराट कोहली के व्यवहार को लेकर अश्विन में बीसीसीआई बोर्ड में शिकायत की थी। जबकि इस किसी अन्य खिलाड़ी ने किया था। लेकिन विराट कोहली को रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा किया लगता था। जिसके बाद विराट कोहली में अश्विन के स्थान पर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को अपना सपोर्ट किया था। रविचंद्रन अश्विन के ड्रॉप होने के बाद “कुल चा” नाम से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने टीम में अपने प्रदर्शन के दम पर जगह बना ली थी। उनके प्रदर्शन के कारण उन्हें नियमित रूप से टीम में स्थान दिया गया था। लेकिन रविचंद्रन अश्विन में लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से वापस वो जगह हासिल कर ली है। रविचंद्रन अश्विन अब तक भारतीय टीम के साथ 111 वन डे मैच खेल चुके हैं। जिसमे उन्होंने 4.91 की इकोनॉमी में 150 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, लंबे समय बाद दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की वापसी