Placeholder canvas

भारत को मिल गया नंबर 3 का विकल्प, बिलकुल विराट कोहली की तरह करता है बल्लेबाजी, इस सीरीज से करेगा टीम इंडिया के लिए डेब्यू

विश्व के सबसे महान बल्लेबाजों में विराट कोहली का नाम पहले श्रेणी में रखा जा सकता है. विराट कोहली ने हर उस रिकाॅर्ड को तोड़ दिया है, जिसे छुना भी असम्भव माना जाता है. हाल ही में जब एशिया कप की टीम का ऐलान हो रहा था, तब कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को नम्बर तीन का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना था. विराट कोहली इस एकदिवसीय विश्व कप में अपना बेस्ट देकर और अपने नाम दूसरा आईसीसी खिताब दर्ज करना चाहेंगे.

विराट कोहली, विश्व कप 2023 के बाद लेंगे संन्यास

इस 5 नवंबर को विराट कोहली 35 साल के हो जाएंगे. इसका मतलब जब अगला विश्व कप 2027 में होगा, तब तक विराट कोहली की उम्र 39 साल होगी. इसलिए अभी से भारतीय टीम मैनेजमेंट नम्बर तीन पर विराट का रिप्लेसमेंट ढूढ़ रहे हैं.

हालांकि विराट का फिटनेस सबसे बेहतरीन हैं और वह 39 साल तक क्रिकेट खेल सकते हैं लेकिन सबको पता है, ऐसा होने वाला नही है.

यह खिलाड़ी लेगा विराट कोहली की जगह

विराट कोहली के कप्तानी में रजत पाटीदार ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए डेब्यू किया था. विराट हमेशा से इस खिलाड़ी को रेट करते आए हैं और अपने कप्तानी में रजत पाटीदार को लगातार मौका भी देते हैं.

रजत पाटीदार की उम्र अभी 30 वर्ष है और उनके पास बहुत क्रिकेट बचा है. रजत पाटीदार भारत के अगले विराट कोहली साबित हो सकते हैं.

ऐसा है रजत पाटीदार का करियर

रजत पाटीदार ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 52 मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 45 की औसत से 3795 रन बनाया है. लिस्ट-ए क्रिकेट में रजत ने 51 मैच खेला है. इसमें उन्होंने 34 की औसत से 1648 रन बनाया है.

आईपीएल की बात करें तो रजत पाटीदार ने यहां 12 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 404 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्द्धशतक निकले हैं.

ALSO READ: भारत के साथ गद्दारी कर बैठे Gautam Gambhir, इस दुश्मन देश को बताया World Cup 2023 का होने वाला विजेता