ARSHDEEP SINGH COUNTY CRICKET

टीम इंडिया अगले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। 12 जुलाई से शुरु होने जा रही इस टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा की। इसमें तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को शामिल नहीं किया गया। गेंदबाज अपने साथ हुई इस नाइंसाफी का बदला लेते हुए ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जिसने सभी का दिल जीत लिया है।

काउंटी क्रिकेट में गदर मचा रहे अर्शदीप

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इन दिनों इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेलते नज़र आ रहे हैं। 11 जून को उन्होंने केंट की तरफ से डेब्यू किया था। फिलहाल वह केंट और नॉर्थहैम्पटनशायर के बीच जारी मुकाबले में खेलते नज़र आ रहे हैं।

रविवार से शुरु हुए मैच में  तेज गेंदबाज ने पहले दिन कुल 15 ओवर गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने ल्यूक प्रोक्टर और इमिलियो निको गाय का विकेट चटकाया। इससे पहले सरे के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। अर्शदीप ने कुल 4 विकेट हासिल किए थे।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी का वीडियो केंट टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से साझा किया है। इसमें वह जबरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं और अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने दूसरे मैच के पहले ही दिन 56 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए।

टी20 टीम में मिलेगी जगह

गौरतलब है कि जुलाई 2022 में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अर्शदीप सिंह ने अपने अब तक के करियर में 26 टी20 और 3 वनडे मैच खेले हैं। वहीं, अभी तक वह व्हाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर सके हैं।

टी20 फॉर्मेट में वह भारत के लिए 17 विकेट चटका चुके हैं जबकि वनडे में अर्शदीप ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया है। उम्मीद है कि सेलेक्टर्स तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 टीम का हिस्सा बनाएंगे।

ALSO READ: 6 6 6 6 6 4 4 4 4 4 4 4… 26 गेंदों में इस खिलाड़ी ने ठोक दिए 114 रन, विश्व कप से पहले कर दी रनों की बारिश!

Published on June 26, 2023 9:21 pm