Placeholder canvas

सुरेश रैना ने इस युवा भारतीय खिलाड़ी को बताया भविष्य का सुपर स्टार, कहा भारत को मिल गया है अपना ‘राशिद खान’

सुरेश रैना: क्रिकेट में भारत की जमीन को स्पिनरों की जमीन भी कहा जाता है। भारत में शुरूआत से ही एक से बढ़कर एक स्पिनर आए हैं। फिर चाहे वह 70 – 80 दशक में बिशन सिंह बेदी हो, इसके बाद लाला अमरनाथ हो, या फिर इसके बाद अनिल कुंबले और हरभजन सिंह हो फिर आज के दौर में आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हो। इन सभी ने भारतीय क्रिकेट जगत का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है।

अब इसी बीच सवाल उठता है कि भारत की स्पिनरों की लेगेसी को अब आगे कौन बढ़ाएगा। इस सवाल का जवाब दिया भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने।

रैना ने रवि बिश्नोई को बताया भविष्य का सुपरस्टार

सुरेश रैना ने जियो सिनेमा के एक शो में चर्चा करते हुए उभरते हुए स्पिनर रवि बिश्नोई को भारत का आने वाले भविष्य का सुपरस्टार स्पिनर बताया। सुरेश रैना ने कहा है कि 22 वर्षीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई में काफी क्षमता है और वह अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान की तरह सफल हो सकते हैं।

वहीं सुरेश रैना ने जियो सिनेमा पर ‘लीजेंड लाउंज’ के नए एपिसोड ‘नेक्स्ट जेन सुपरस्टार’ के दौरान अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को भविष्य के सुपरस्टार के रूप में चुना। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

“आप उन सभी बड़े गेंदबाजों को देखिए, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है, मुझे लगता है कि बिश्नोई अपने कैरेक्टर और जिस तरह से वह गेंदबाजी करता है, वह राशिद खान की तरह बन सकता है।”

हालांकि रवि बिश्नोई का करियर काफी युवा है। वर्तमान में उनके भविष्य को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है।

ALSO READ:शुभमन गिल ने टी20 में रचा इतिहास, 17 दिन में दूसरी बार किया ये कारनामा ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने गिल

आईपीएल में किया है धमाकेदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि रवि बिश्नोई भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं, जबकि वनडे फॉर्मेट में एक मैच खेलते हुए एक विकेट हासिल किया है। रवि ने इन मैचों में अपनी गहरी छाप छोड़ी है।

वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पहले आईपीएल में अपनी गहरी छाप छोड़ सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंटस और पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व किया है। रवि ने अब तक आईपीएल में 37 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 37 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी 7.37 का रहा है।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मिला मौका, ट्वीट कर खुद की इस बात की पुष्टि