Placeholder canvas

भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया कोहराम, सबसे कम उम्र में UAE के खिलाफ शतक ठोक, अमेरिका दिलाया सबसे बड़ी जीत

by NISHU
अमेरिका में बल्ले से मचाया है तबाही

इस वक्त आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 का मुकाबला नामीबिया में खेला जा रहा है जहां यूएई और अमेरिका के बीच हुए रोचक मुकाबले में अमेरिका ने यूएई को कड़ी टक्कर देते हुए हराया. इस मुकाबले में भारतीय मूल के एक खिलाड़ी ने बल्ले से जो कमाल दिखाया वह काफी रूप से चर्चा का विषय रहा जिसके बदौलत अमेरिका की टीम को यह जीत हासिल हुई. अमेरिका की जीत के हीरो रहे 18 साल के सैतजा मुक्कमल्ला ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 120 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने खूब बाउंड्री भी लगाई.

अमेरिका को हुआ प्वाइंट्स टेबल में फायदा

इस मुकाबले में अमेरिका के लिए खेलते हुए सैतजा मुक्कमल्ला ने सबसे कम उम्र में वनडे में शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज किया है. आपको बता दें कि 18 साल 355 दिन की उम्र में वह सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने. यह अमेरिका की आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर प्लेऑफ में तीन मैच में दूसरी जीत है जिसके बाद टीम पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है.

फ्लॉप रहे यूएई के खिलाड़ी

यूएई और अमेरिका के बीच हुए मुकाबले की अगर बात करें तो टॉस जीतकर यूएई ने पहले बल्लेबाजी की जहां अमेरिका के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा जिसे अमेरिका की टीम ने 6 गेंद रहते हुए हासिल कर लिया. इसी के साथ अमेरिका ने अपने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में यूएई की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप नजर आई जिस कारण उन्हें यह करारी हार झेलनी पड़ी.

इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

आपको बता दे कि यूएई के लिए बल्लेबाजी करते हुए आसिफ खान ने सबसे ज्यादा 81 गेंदों में शतक बनाया और यूएई का स्कोर 279 रन के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि इसके बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. यही वजह है कि इस रोचक मुकाबले में अमेरिका को शानदार तरीके से एक युवा बल्लेबाज के बदौलत जीत हासिल हुई.

ALSO READ:CSK vs GT: राहुल तेवतिया के तूफान में उड़े धोनी के धुरंधर! पांड्या के सामने धोनी से हुई बड़ी गलती छीन लिया CSK से जीत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00