Placeholder canvas

Ambati Rayudu IPL Retirement: फाइनल से ठीक पहले चेन्नई टीम को बड़ा झटका, अंबाती रायडू ने किया संन्यास का ऐलान

आईपीएल फाइनल से पहले चेन्‍नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. आप से बता दे कि अब से सिर्फ आधे घंटे के बाद गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

अगले सीजन से सीएसके को अंबाती रायडू की कमी जरूर महसूस होने वाली है. अंबाती रायडू ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए एक भावुक ट्वीट लिखा जो इस समय वायरल हो रहा है.

क्या कहा अंबाती रायडू ने

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अपने संन्यास की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि,

‘दो ग्रेट टीमें मुंबई और सीएसके लिए खेला. 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी. उम्मीद है कि आज रात छठा जीतूंगा.’

37 वर्षीय अंबाती रायडू ने आगे लिखा,

‘यह काफी लंबा सफर रहा है. मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा. मुझे वास्तव में इस ग्रेट टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया. आप सभी का धन्यवाद. कोई यू-टर्न नहीं है.’

इस सीजन फ्लाॅफ रहे रायडू

अंबाती रायूड के लिराइस आईपीएल का सीजन कुछ खास नहीं रहा है और वह 15 मैचों में 15.44 के एवरेज से 139 रन ही बना सके हैं. आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी ने अंबाती रायडू को ज्यादातार मैचों में बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल किया गया है. अंबाती रायडू वह इम्पैक्ट नही दिखा पाए जिसके लिए वह विख्यात हैं. इस सीजन के फाॅर्म को देखते हुए रायडू ने यह अहम फैसला लिया है.

कैसा रहा पूरा कैरियर

अंबाती रायडू ने अब तक 203 आईपीएल मैचों में हिस्सा लिया है. इस दौरान रायडू ने 28.29 की औसत से 4320 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाए है.

उनके खेलते मुंबई इंडियंस ने तीन तो चेन्नई सुपर किंग्स ने दो ट्राॅफियां जीती हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करे तो रायडू ने भारत के लिए 47.05 की औसत के साथ 55 वनडे में कुल 1,694 रन बनाए हैं.

ALSO READ: REPORTS: आज आईपीएल 2023 फाइनल के बाद महेंद्र सिंह धोनी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, फैंस हुए भावुक