Placeholder canvas

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फूटा अंबाती रायडू का गुस्सा, अपने करियर की बर्बादी के लिए इन दो लोगों को ठहराया जिम्मेदार

सीएसके के सिर पर आईपीएल 2023 की ट्रॉफी का ताज सजाकर क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने वाले अंबाती रायडू ने इस सीजन में सीएसके के लिए अहम पारियां खेली हैं, तो वहीं घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन्हें टीम इंडिया में खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपने रिटायरमेंट के बाद कुछ ऐसा कह दिया है जिसको लेकर के सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा हुआ है।

बीसीसीआई पर लगाया बड़ा आरोप

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले अंबाती रायडू ने हाल ही में बीसीसीआई को लेकर के खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उनका चयन वर्ल्ड कप 2019 की टीम में होने वाला था, लेकिन उनकी जगह चयनकर्ताओं ने 3D प्लेयर विजय शंकर पर भरोसा जताया। वहीं अब अंबाती रायडू ने पहली बार इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

सिलेक्शन ना होने की बात से उठाया पर्दा

अंबाती रायडू ने TV9 तेलुगू पर एक इंटरव्यू दिया, जिस पर उन्होंने 2019 में मार्च इवेंट के लिए अपने गैर सिलेक्शन के संभावित कारणों पर बात की। उन्होंने बताया कि,

“जब मैं अपने करियर के शुरुआती दौर में खेल रहा था तो चयन समिति के सदस्य के साथ मेरे कुछ मुद्दे थे, जो एक कारण हो सकता है कि मैं वर्ल्ड कप 2019 में टीम से बाहर था।”

इसके अलावा इस पूर्व खिलाड़ी ने यह भी कहा कि, “2018 में बीसीसीआई के अधिकारियों ने मुझे 2019 वर्ल्ड कप के लिए तैयार रहने के लिए कहा था।”

अंबाती रायडू ने इन 2 लोगों पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप

अंबाती रायडू  नेकहा,

‘2003-04 में मैं इंडिया ए टीम में शामिल था। इस टीम की ओर से मैंने धमाकेदार खेल दिखाया था लेकिन अगले साल ही सलेक्शन कमेटी में शिवलाल यादव के खास लोग शामिल हो गए। अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मुझसे साल तक बात नहीं की हई। इस दौरान शिवलाल के भाई ने मुझे परेशान करते हुए गालियां तक दी। मुझसे कोई बात नहीं करता था और अगर कोई मेरे लिए आवाज भी उठाता था तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाता था। इन सबसे परेशान होकर मैंने हैदराबाद छोड़कर आंध्र प्रदेश से खेलना शुरू किया।’

अंबाती रायडू ने आगे कहा,

‘मैं जब क्रिकेट में अपनी शुरुआत की थी तभी से हैदराबाद क्रिकेट में राजनीति शुरू हो गई थी। शिवलाल यादव अपने बेटे अर्जुन यादव को टीम इंडिया में एंट्री दिलाने के मुझे परेशान किया। मैं अर्जुन से बेहतर खेल रहा था इस कारण में मुझे लगातार परेशान किया गया।’

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर अंबाती रायडू के क्रिकेट करियर की करें तो बता दें कि इस खिलाड़ी ने 55 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1694 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक भी जड़े हैं। इतना ही नहीं भारत के लिए खिलाड़ी ने टी-20 इंटरनैशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42 रन बनाने का काम किया है।

अंबाती रायडू के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उसमें उन्होंने ही 203 मुकाबले खेलते हुए 127.54 के स्ट्राइक रेट के साथ 4348 रन बनाए।

ALSO READ: उर्वशी रौतेला से कथित अफेयर के बाद इस खूबसूरत लड़की को डेट कर रहे हैं ऋषभ पंत, वीडियो से खुला राज