Placeholder canvas

‘जैसा करोगे वैसा ही फल मिलेगा’, एलिस्टर कुक ने जो रूट पर कसा तंज, जानिए पूरा मामला

एशेज सीरीज में अब तक इंग्लैंड का सफ़र बेहद निराशाजनक रहा है. कप्तान जो रूट ने अपनी टीम के लिए कुछ अहम पारियां खेली हैं, लेकिन उन्हें अब तक टीम के अन्य किसी भी खिलाड़ी से साथ नहीं मिल सका है. सीरीज के दूसरे मुकाबले को 275 रनों के बड़े अंतर से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है.

एडिलेड के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट को काफी दर्द का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले के दौरान गेंद कई बार जा कर रूट के शरीर पर लगी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क की एक गेंद इंग्लिश कप्तान के प्राइवेट पार्ट में लगी, जिसके बाद वो काफी दर्द में नज़र आए.

पूर्व टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने जो रूट की चोट पर दी प्रतिक्रिया

aliaster cook

बता दें कि चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान रूट को कमर में चोट लगी थी. इसके बाद जब मिचेल स्टार्क की गेंद उनके प्राइवेट पार्ट में लगी तो वो ज्यादा देर तक बल्लेबाजी नहीं कर पाए और 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने अपनी एक घटना को याद करते हुए मजाकिया अंदाज़ में कहा कि,

“मुझे यह कहना अच्छा लगेगा कि जैसा काम करोगे वैसा ही फल मिलेगा. लेकिन मैं ठीक था. तब से मेरे दो बच्चे हैं. मुझे नहीं पता कि रूटी इस समय कैसा है.”

ALSO READ:IPL 2022: मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड

साल 2015 में कुक के साथ हुई थी घटना

aliaster cook & james anderson

साल 2015 में खेली गई एशेज सीरीज के दौरान पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक के साथ भी एक ऐसा ही वाक्या हुआ था. इस दौरान कुक स्लिप रीजन में फील्डिंग कर रहे थे और उसी समय एक गेंद जा कर सीधा इंग्लिश कप्तान के प्राइवेट पार्ट में जा लगी. ऐसा होते देख उनके बगल में फील्डिंग कर रहे जो रूट अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं और जमकर ठहाके लगाना शुरू कर देते हैं. इसी वजह से जो रूट के साथ ऐसा होते देख कुक उन्हें मजेदार सलाह देना शुरू कर देते हैं.

ALSO READ: IPL 2022: अहमदाबाद टीम को मिला कप्तान, श्रेयस नहीं अब इन 2 खिलाड़ियों में जंग!