Placeholder canvas

‘2019 से RCB में नेट बॉलर था मुझे मौका नहीं दिया तब मैंने मुंबई ज्वाइन किया और..’, 3.3 ओवर में 5 विकेट झटक ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते बोले आकाश मधवाल

by Nihal Mishra

जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के इस सीजन से जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) बाहर हुए थे तब ऐसा लगा था कि मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) शायद ही प्लेऑफ में क्वालिफाई कर पाएगा. लेकिन मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) को आकाश मधवाल (AKASH MADHWAL) के रूप में दूसरा जसप्रीत बुमराह मिल गया और आज मुंबई फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर है. आकाश मधवाल (AKASH MADHWAL) ने आज खेले गए एलिमिनेटर में शानदार गेंदबाजी करते हुए लखनऊ के पांच बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. इसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

निकोलस पूरन का विकेट सबसे महत्वपूर्ण रहा~ आकाश

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए आकाश मधवाल ने कहा कि, ‘मैं काफी अभ्यास कर रहा हूं और अपने मौके का इंतजार कर रहा हूं. मैंने इंजीनियरिंग की है, क्रिकेट मेरा जुनून है और मैं 2018 से इसका इंतजार कर रहा हूं. जब हम नेट्स में अभ्यास करते हैं तो प्रबंधन हमें लक्ष्य देता है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं. आने वाले खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है और चैंपियन के रूप में समाप्त करना चाहते हैं. निकोलस पूरन का विकेट मेरे लिए सबसे सुखद रहा.’

आकाश मधवाल ने आगे कहा, “मैं नेट गेंदबाज के रूप में 2019 में आरसीबी के साथ था, मुझे वहां मौका नहीं मिला। फिर मैंने एमआई को ज्वाइन किया और मुझे यहां मौका मिला।”

कैसा रहा आकाश मधवाल का करियर

आकाश मधवाल का यह आईपीएल का डेब्यू सीजन है. शुरुआती मैचों में वह थोड़ा महंगे साबित हुए थे लेकिन कप्तान रोहित ने और मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया और परिणाम आप सबके सामने हैं. अभी तक आकाश मधवाल ने आईपीएल के इस सीजन में 7 मैच खेला है जिसमें उन्होंने एक 5 विकेट हाॅल के साथ 13 विकेट हासिल किया है. वही इनका इकॉनमी भी सिर्फ 7 रन प्रति ओवर रहा है.

तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

अगर हम यह कहे की यह मैच तेज गेंदबाजों के रहा तो गलत नही होगा. इस मैच में कुल 18 विकेट गिरे लेकिन इसमें सिर्फ एक विकेट स्पिनर ने लिया और बाकि विकेट तेज गेंदबाज ने नाम रहा. पहली पारी में नवीन-उल-हक ने चार बल्लेबाज को आउट किया था वही दूसरी पारी में आकाश मधवाल ने पांच बल्लेबाज को पवेलियन भेजा.

ALSO READ:यशस्वी जायसवाल करेंगे Rohit Sharma की Team India से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा हिटमैन के जगह भारत का नया कप्तान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00