Placeholder canvas

इन 3 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, अजीत अगरकर ने बनाया विश्व कप 2023 से बाहर करने का प्लान!

by Nihal Mishra
AJIT AGARKAR WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 5 अक्टूबर को स्क्वॉड का ऐलान किया था. टीम के ऐलान के बाद भारतीय टीम ने एशिया कप के कुछ मैच खेले हैं. इन मैचों में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका प्रदर्शन बहुत साधारण रहा है. ख़बर है कि इन खिलाड़ियों को मैनेजमेंट विश्व कप के किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नही करेगी. आइए तीनों खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को एशिया के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिया गया था. इस मैच में वह स्पिन के सामने फंसते दिखे. सुर्यकुमार को 26 रन के योग पर शाकिब अल हसन ने आउट कर पवेलियन भेजा.

सूर्यकुमार यादव का वनडे में औसत सिर्फ 24 का है. फिर भी बीसीसीआई उन्हें लगातार मौका दे रही है, लेकिन विश्व कप में मैनेजमेंट एकदम कठोर रहेगी.

शार्दुल ठाकुर

एशिया कप में उम्मीद थी कि टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी, तीन प्राइम तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी. लेकिन मैनेजमेंट ने मोहम्मद शामी के जगह शार्दुल ठाकुर को चुना.

शार्दुल ठाकुर को इसलिए मौका मिला, क्योंकि वह बल्ले से बेहतर दिखते हैं. लेकिन एशिया कप के दौरान शार्दुल ठाकुर साधारण दिखे और इस वजह से उनको विश्व कप के मैचों में जगह मिलती नही दिख रही है.

ईशान किशन

ईशान किशन को शुरू में इसलिए मौका दिया गया, क्योंकि भारत के प्राथमिक विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल थे. केएल राहुल के जगह एशिया कप के पहले मैच में ईशान किशन को मौका मिला और उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया.

किशन के इस पारी को खूब हाइप मिला, लेकिन आगे चलकर मैचों में किशन के बल्ले से रन नही निकले. ईशान किशन के जगह टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से श्रेयस अय्यर को खिलाना चाहेगी.

ALSO READ: इंजमाम उल हक ने बताया कैसे पाकिस्तान टीम में दोबारा वापसी कर सकते हैं मोहम्मद आमिर

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00