Placeholder canvas

भारत को मिला शुभमन गिल का रिप्लेसमेंट, हर दूसरे मैच में ठोक रहा शतक, अजित अगरकर अगली सीरीज में दे सकते हैं मौका

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जहां पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रन से हराया था वही दूसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम जीत के करीब है. इस सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बैटिंग ऑर्डर बदल दिया था, जिसके बाद वह ख़राब फाॅर्म में चल रहे हैं.

शुभमन गिल का खराब फॉर्म जारी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से शुरू हुआ शुभमन गिल का खराब फॉर्म अभी तक जारी है. जहां पहले टेस्ट में उनके बल्ले से सिर्फ 6 रन निकले थे वही वह दूसरे टेस्ट में 10 रन पर आउट हो गए थे. शुभमन गिल के लिए समस्या यह है कि घरेलू क्रिकेट में उनका एक रिप्लेसमेंट तैयार हो रहा है जो जल्द ही उनके स्थान पर कब्जा कर सकता है.

यह खिलाड़ी लेगा शुमभन गिल का जगह

इस वक्त श्रीलंका में ईमर्जिंग एशिया कप चल रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत ए टीम के कप्तान यश ढुल ने शानदार प्रदर्शन किया है. यश ढुल ने सेमीफाइल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 85 गेंद में 66 रनों की पारी खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था.

इसके अलावा भी यश ढुल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 49 की औसत से 1145 रन बनाया है. वही लिस्ट-ए क्रिकेट में यश ढुल ने 64 की औसत से 11 मैच में 386 रन बनाया है.

शुभमन गिल के पास है वेस्टइंडीज दौरे पर मौका

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज खेलना है. वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज में शुभमन गिल को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है. ऐसे में शुभमन गिल के पास अपने आप को प्रूफ करने का एक अंतिम मौका होगा.

हालांकि शुभमन गिल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और ऑरेंज कैप जीता था. शुभमन गिल में पोटेंशियल भरपूर है और उम्मीद है जल्दी ही वह इस बात को फिर से साबित करेंगें.

ALSO READ: यह भारतीय सुपरस्टार नही खेलेगा विश्व कप 2023, ईशांत शर्मा ने किया भविष्यवाणी, जाफर ने बताया कौन होगा भारत का फ्यूचर कैप्टन