Placeholder canvas

खत्म होने वाला है Indian Team के इन 3 खिलाड़ियों का टी20 करियर, चयनकर्ता कर रहे नजरअंदाज

Indian Team में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे आने वाले दिनों में कुछ बड़े क्रिकेटर्स का क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है। युवाओं के रहते बड़े खिलाड़ियों को नजरंदाज किया जा सकता हैं। हर क्रिकेटर की तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मट्स में खेलें, लेकिन कम खिलाड़ी ही ऐसा कर पाते हैं। भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा इसके बड़े उदाहरण हैं। आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ियों पर जिसकी टीम इंडिया (Indian Team) में जगह को खतरा है। 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

rahane

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) में अजिंक्य रहाणे एक बड़े खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में क्रिकेट खेली है। 2011 में डेब्यू करने वाले रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे मैच खेले है, लेकिन अब इस खिलाड़ी को सिर्फ टेस्ट मैच में ही मौका मिलता है।

अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ता लगभग हर टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका देते हैं, लेकिन वनडे और टी20 की बात हो तो ऐसा नहीं है। वनडे क्रिकेट में उन्हें 2018 से खेलने का मौका नही मिला है। इसको देख कर लगता है कि रहाणे अब शायद ही कभी वनडे क्रिकेट या टी20 खेलते नजर आएंगे।

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma)

Ishant-Sharma

भारतीय तेज गेंदबाज और सीनियर खिलाड़ी ईशांत शर्मा 2007 से भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुल 115 विकेट हासिल किए हैं। ईशांत ने वनडे मैचों में काफी क्रिकेट खेला है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है।

ALSO READ:IND vs SA: क्या कहता है केपटाउन में भारत का रिकॉर्ड, सचिन से सिखने की जरूरत है विराट कोहली को

टीम इंडिया (Indian Team) में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है। अब मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर जैसे गेंदबाज अब भारतीय टीम में आ चुके हैं। ऐसे में वनडे क्रिकेट में इशांत शर्मा का करियर खत्म हो सकता है।

मनीष पांडेय (Manish Pandey)

manish pandey

वैसे तो मनीष पांडे काफी धाकड़ खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं, लेकिन वह कभी भी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके और काफी दफा टीम से अंदर बाहर होते रहे। वह भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्होंने 28 वनडे मैचों में 555 रन बनाए हैं।

ALSO READ:IND vs SA: विराट कोहली के प्लेइंग XI में होगी वापसी, रहाणे या पुजारा नहीं पिछले मैच के हीरो को देनी होगी क़ुरबानी

अब आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले काफी खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल रहा है, जिससे मनीष पांडे का वापस टीम में आना बेहद मुश्किल लग रहा है।