Placeholder canvas

लखनऊ सुपर जायंटस पर मिली जीत के बाद सैम करन ने इस भारतीय बल्लेबाज के तारीफों के बांधे पूल, बताया दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज

आईपीएल में आज पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से 159 स्कोर बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स 2 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. शिखर धवन की गैर-मौजूदगी में कप्तान रहे सिंकदर रजा ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

सैम करन ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने कहा कि,

‘अद्भुत जीत रही. मुझे लगा कि हमारे स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की. रबाडा जो करता है वह अच्छा करता है. थोड़ी ओस भी आई लेकिन विकेट गेंदबाजों के लिए थोड़ा मददगार साबित हो रहा था. सिकंदर रजा ने जिस तरह से खेला वह शानदार था. और जिस तरह से शाहरुख ने इसे खत्म किया, वही करने के लिए वह हमारी टीम में हैं. हमारी तरफ से उनकी भूमिका स्पष्ट रही है. खिलाड़ी जो पहली गेंद से छक्के मार सकते हैं वे खतरनाक होते हैं. आप जमीन से जमीन पर जाते हैं – विभिन्न आयामों के साथ – विभिन्न गेमप्लान के साथ आना पड़ता है. हमारे पास कई विकल्प हैं जो एक कप्तान के रूप में होना अच्छा है. मैंने इसे पहले कभी नहीं किया है. उम्मीद है कि शिखर जल्द फिट होंगे.’

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने केएल राहुल के अर्द्धशतक की मदद से 20 ओवर में 159 रन का स्कोर बनाया था. 160 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत हमेशा की तरफ बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज अथर्व तावडे बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गए.

वहीं दूसरी तरफ प्रभसिमरन सिंह भी चार रन बनाकर बोल्ड हो गए. लेकिन इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट और हरप्रीत सिंह भाटिया ने एक अच्छी साझेदारी की जिससे पंजाब किंग्स मैच में वापस आ गए. लेकिन इसके बाद मैच के हीरो रहे सिंकदर रजा, जिन्होंने 51 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाए.

अंत में शाहरुख खान ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 10 गेंदो में 23 रन बनाए जिससे पंजाब किंग्स ने मैच को 3 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया.

ALSO READ: मैन ऑफ द मैच रहे सिंकदर रजा ने कहा मै नहीं इसका असली हकदार वही है, उसके बदौलत ही हमे जीत मिली