Placeholder canvas

जडेजा के टीम से जुड़ते ही अफगानिस्तान ने मचाया कहर, श्रीलंका को अभ्यास मैच में 6 विकेट से दी करारी शिकस्त

आज बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आठवां अभ्यास मैच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करनी चुनी. पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम ने कुसल मेंडिस के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 294 रन का स्कोर लगाया.

यह मैच बारिश से प्रभावित रहा इसलिए अफगानिस्तान को 42 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने यह लक्ष्य 6 विकेट से जीत लिया.

कुसल मेंडिस ने बनाया शतक, श्रीलंका ने बनाए 294 रन

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बहुत साधारण रही. करूणारत्ने 8 तो पथुम निसांका ने 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कुसल मेंडिस और समरविक्रमा के बीच शानदार साझेदारी हुई. कुसल मेंडिस ने 87 गेंदो 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 158 रन बनाए. वही समरविक्रमा ने 39 रन बनाए.

इसके अलावा श्रीलंका के तरफ से कोई भी बल्लेबाज बेहतर पारी नही खेल सका. इस तरफ से श्रीलंका ने 294 रन बनाए. अफगानिस्तान के तरफ से मोहम्मद नबी ने 8 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट विकेट चटकाए.

अफगानिस्तान 6 विकेट से जीता

बारिश से प्रभावित होने के वजह से अफगानिस्तान को 42 ओवर में 257 का लक्ष्य दिया गया. 258 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही.

सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान सिर्फ 7 रन बनाकर राजिथा के शिकार बन गए. इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और रहमत शाह के बीच 213 रन की साझेदारी हुई.

रहमानुल्लाह गुरबाज ने 92 गेंदो में 8 चौके और 9 छक्के की मदद से 119 रन बनाए वही रहमत शाह ने 82 गेंदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 93 रन बनाए.

इन पारियों की मदद से अफ़गानिस्तान ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया.  इस जीत से अफगानिस्तान की पूरी टीम मैनेजमेंट को आत्मविश्वास में बहुत फायदा मिल होगा. वहीं श्रीलंकाई टीम को निराशा हाथ लगी. पिछले बार जब भारत में विश्व कप हुआ था तब श्रीलंकाई टीम फाइनल तक पहुंची थी.

ALSO READ: अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम बनेगी विजेता, पहली बार विश्व कप में शामिल हुए ये नये नियम