AFG vs SL MATCH REPORT

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला शुक्रवार को हंबनतोता में खेला गया। जहां मेहमान टीम अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान श्रीलंका की टीम को  6 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

असंलका और डी सिल्वा ने बचाया

मैच में अफगानिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर दिमुथ करूणारत्ने महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुसल मेंडिस और एंजोले मैथ्यूज भी 11 और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर ओपनर पाथुम निसांक ने अच्छे शाॅट्स लेकिन वें भी 38 रन बनाकर मुजीब उर रहमान के जाल में फंस गए।

इसके बाद धनजंय डी सिल्वा और चरिथ असंलका ने पारी को संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इसके बाद धनजंय डी सिल्वा अर्धशतकीय पारी खेलकर 51 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद चरिथ असंलका ने भी अर्धशतक लगाया। लेकिन वें अपना शतक बनाने से चूक गए और 98 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में था उन हेमंथा ने 21 रन बनाए। टीम 50 ओवर में 264 रनों पर आलआउट हो गई।

अफगानिस्तान ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में अफगानिस्तान की ओर से रहतुल्लताह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ओपनिंग करने आए। गुरबाज कुछ खास नहीं कर सके और वें 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जादरान और शाह ने दूसरे विकेट के लिए 146 रन जोड़े। इसके बाद शाह 55 रन बनाकर आउट हो गए, तो जादरान ने शहीदी के साथ मिलकर 40 रन जोड़े।

इसके बाद शाह 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शाह के आउट होने के बाद जादरान भी ज्यादा देर नहीं रूके। वें अपना शतक बनाने से चूक गए और 98 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद नबी और नवीन जादरान ने टीम को जीत तक पहुंचाया और टीम को 6 विकेट से एक बड़ी जीत दिलाई ।

टीम की ओर से मोहम्मद नबी 27 रन बनाकर आउट हो गए हैं। श्रीलंका की ओर से रजिथा ने 2 विकेट हासिल किए जबकि डेब्यू कर रहे मतिशा पथिराना एक ही विकेट हासिल कर पाए।

ALSO READ:WTC FINAL में भारत की बढ़ी मुश्किलें, कंगारुओ ने चली चाल, एक साथ खेलंगे 5 खूंखार गेंदबाज, ऐसी होगी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI!

Published on June 3, 2023 8:15 am