Placeholder canvas

एडम गिलक्रिस्ट ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी दो टीमें के बीच होगा वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच के साथ हो चुकी है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती नज़र आ रही हैं। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

पूर्व दिग्गज ने वनडे विश्व कप 2023 की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपनी फाइनलिस्ट टीमों का ऐलान किया है। गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दो ऐसी टीमें होंगी जो विश्व कप का फाइनल मैच खेलेंगी। वहीं, गिलक्रिस्ट ने दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को इस मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्जा जमाएगी।

गिलक्रिस्ट ने लिखा कि,

“क्रिकेट विश्व कप की पूर्व शाम पर सभी टीमों को शुभकामनाएं। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत को हराएगा। आपके कमेंट्स का स्वागत है।”

ऑस्ट्रेलिया ने जीते सर्वाधिक खिताब

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय सरज़मीं पर हो रहा है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। भारतीय टीम अपना तीसरा टाइटल जीतने के लिए उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं।

दूसरे नंबर पर भारत और वेस्टइंडीज का नाम संयुक्त रुप से शामिल है। दोनों टीमें दो-दो बार विश्व विजेता बन चुकी हैं। इसके बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान और  श्रीलंका का नाम आता है, जिन्होंने 1-1 बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। अब देखना ये होगा कि इस बार वनडे विश्व कप 2023 का खिताब कौन  सी टीम अपने नाम करने में कामयाब होती है।

ALSO READ: अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन के सामने पस्त हुई साउथ अफ्रीका टीम, 131 के स्ट्राइक रेट से रहाणे ने कूट डाले 79 रन