Placeholder canvas

Asia Cup 2023: बुमराह की एंट्री होते पाकिस्तान में मची खलबली, पाक बल्लेबाज बोला- ‘एशिया कप में बुमराह से निपटने के लिए हम..’

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज इसी महीने होगा। 30 अगस्त को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रुप से करेंगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस खिताब को अपना बनाने में कामयाब होगी। अगर भारत एशिया कप का टाइटल जीतने में कामयाब होता है तो तय है कि वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी।

30 अगस्त को शुरु होगा टूर्नामेंट

बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में 6 टीमें शामिल होंगी। इनके बीच कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच पाकिस्तान के बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने जसप्रीत बुमराह को लेकर पूछे गए एक सवाल पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि नेट्स में पाकिस्तान के बल्लेबाज हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी जैसे गेंदबाजों का सामना करते हैं।

रिपोर्टर के सवाल का शफीक ने दिया करारा जवाब

एक रिपोर्टर ने अब्दुल्ला शफीक से सवाल किया कि,

”आप हारिस, नसीम और शाहीन का प्रैक्टिस सेशन के दौरान नेट्स में सामना करते हो। क्या इससे आपको विपक्षी गेंदबाजों के खिलाफ खेलने में आसानी होती है? खासतौर पर भारत की बात करें तो। क्योंकि ऐसा लग रहा है कि बुमराह एशिया कप खेलने वाले हैं।”

इसके जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि,

”हमारा गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही अच्छा है, वास्तव में, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। हम उनका नेट्स में (हारिस, नसीम और शाहीन) सामना करते हैं। हमने उनके चैलेंजिंग स्पेल का भी सामना करते हैं, जिससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है और हमारी तैयारी में मदद होती है। अगर हम उनके खिलाफ अच्छा खेल रहे हैं, जाहिर तौर पर हम प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों के खिलाफ अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे।”

बुमराह की हो सकती है टीम में एंट्री

गौरतलब है कि लगभग 1 साल बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैदान पर शुक्रवार को वापसी करेंगे। माना जा रहा है कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के जरिये सेलेक्टर्स उनकी फिटनेस का परीक्षण करेंगे। अगर बुमराह पुराने अंदाज में गेंदबाजी करने में सफल होते हैं तो उन्हें एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए सेलेक्ट किया जा सकता है।

ALSO READ:पहले टी20 मैच में बुमराह ने प्लेइंग XI पर किया बड़ा फैसला! इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका, चमकी किस्मत!