Placeholder canvas

‘वनडे विश्व कप में भारत के सामने होगी बस 1 परेशानी…’ एबी डीविलियर्स ने कहा भारत को जीतना है तो बस इस कमजोरी से पाना होगा निजात

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में 1 महीने से भी कम समय बचा है। 5 अक्टूबर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। भारतीय टीम 8 अक्टबूर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारत को इस चुनौती से पड़ेगा जूझना

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बताया है कि टीम इंडिया के सामने वनडे विश्व कप की मेजबानी करना एक चुनौती होगी। भारतीय खिलाड़ियों पर जीत का दवाब होगा।

डीविलियर्स ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि भारत की टीम अविश्वसनीय है। वास्तव में मजबूत है। लेकिन भारत के लिए मेरी एकमात्र चिंता घरेलू मैदान पर खेलना है। पिछली बार जब वे भारत में खेले थे तो जीते थे। मगर इस बार भारी दबाव होगा। मेरी राय में यही एकमात्र बड़ी बाधा है।”

दवाब को भूल जाओ…

दिग्गज ने भारतीय टीम के निडर होकर खेलने की सलाह दी है। उनका मानना है कि अगर वह उम्मीदों पर काबू पाने में कामयाब होते हैं तो निश्चित ही इस टूर्नामेंट में आगे तक जाएंगे।

“देश के दबाव के बारे में भूल जाओ। यह कुछ ऐसा है जिसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते। जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं उसे नियंत्रित करें। निडर वह शब्द है जिसे मैं भारतीय टीम में तलाश रहा हूं। अगर वे ऐसा कर सकते हैं। तो वे बहुत आगे तक जाएंगे और संभवत: वह ट्रॉफी उठाएंगे।”

सूर्या को मानसिकता में बदलाव करने की जरुरत है…

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए अनाउंस किए गए स्क्वॉड में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में अपनी फॉर्म अब तक तलाश रहा है। लेकिन टी20 क्रिकेट में उनका कोई सानी नहीं है। इस विषय में बात करते हुए एबी डीविलियर्स ने बताया कि स्टार बल्लेबाज को इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी करने के लिए मानसिकता में बदलाव करने की जरुरत है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

 “स्काई को विश्व कप टीम में देखकर मुझे बहुत राहत मिली है। मैं इससे बहुत खुश हूं। आप लोग जानते हैं कि मैं (सूर्यकुमार का) बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वह वैसे ही खेलता है जैसे मैं खेलता था। लेकिन वनडे में, उसने अभी तक ऐसा नहीं किया है। यह एक छोटा सा दिमागी बदलाव है जो उसे करना है, और उसके पास ऐसा करने के लिए आवश्यक सभी क्षमताएं हैं। मुझे उम्मीद है कि इस विश्व कप में उन्हें यह मौका मिलेगा।”

ALSO READ: IND vs PAK: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों पाकिस्तान के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों को किया गया प्लेइंग 11 से बाहर