Placeholder canvas

इन दो भारतीय खिलाड़‍ियों से कम्‍पीटिशन करना चाहते हैं AB De Villiers , मिस्टर 360 ने खुद बताया उन खिलाड़ियों का नाम

क्रिकेट जगत में शानदार बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) नवंबर 2021 को खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डिविलियर्स (AB De Villiers) ने क्रिकेट को अलविदा कहा तो सब हैरान रह गए, क्योंकि वह उस समय पूरी तरह से फिट थे, तब से लेकर अब तक मैदान पर कई बार उनकी वापसी की खबरें आती रहती है।

एक इंटरव्यू के दौरान डिविलियर्स (AB De Villiers) ने बताया है कि वह मैदान पर वापसी कर सकते हैं और साथ ही अगर वह मैदान पर लौटते हैं, तो भारत के इन दो खिलाड़ियों के साथ टक्कर लेना पसंद करेंगे।

भारत के इन दो खिलाड़ियों के साथ करेंगे प्रतिस्पर्धा

साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) किसी और से नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उन्हीं की स्टाइल में भारतीय टीम में बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव से प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं।

“निश्चित ही मैं खेल सकता हूं। मगर अब वो चाहत नहीं बची है। यह हमेशा सर्वश्रेष्‍ठ बने रहने के बारे में था। अगर मैं वापसी करूं तो सर्वश्रेष्‍ठ बने रहना चाहता हूं और सूर्या व कोहली से प्रतिस्‍पर्धा करना पसंद करूंगा।”

यह हमेशा सही सर्वश्रेष्ठ रहने के बारे में था

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने जिओ सिनेमा पर इस बारे में बातचीत की और साथ ही कहा है कि

“मैंने अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली। मेरे ख्‍याल से यह जरूरी चीज है। इंपैक्‍ट प्‍लेयर के कारण मुझे पता है कि कई लोग जश्‍न मना रहे हैं। यह खिलाड़‍ियों का करियर बढ़ाएगा। मैं कभी ऐसा नहीं करूंगा। मैं साल में केवल दो या तीन महीने क्रिकेट नहीं खेल सकता क्‍योंकि मुझे दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बनना है।”

सूर्यकुमार यादव को दी अहम सलाह

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और साथ ही सूर्यकुमार यादव को अहम सलाह देते हुए कहा है कि

”अगर आप साल में तीन महीने खेलते हैं तो सर्वश्रेष्‍ठ नहीं बन सकते हैं। कोई चांस ही नहीं। हां, आप 9 महीने अभ्‍यास कर सकते हैं। मगर मैदान में किए गए अभ्‍यास का कोई सानी नहीं। तो जिस मिनट दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बनने की चाहत खत्‍म हुई तो मुझे लगेगा कि मैं क्‍या कर रहा हूं? इस कारण पिछले कुछ साल मुश्किल बीते। मुझे लगा कि मैं अब भी बढ़‍िया पारी खेल सकता हूं, लेकिन मैं ऐसा करना नहीं चाहता। मैं सर्वश्रेष्‍ठ बने रहना चाहता हूं।”

ALSO READ: Team India: 5 फ्लॉप भारतीय क्रिकेटर और उनकी हॉट पत्नियां, खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाएं मात