Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर सिर्फ टूरिस्ट बनकर ही रह जाएंगे ये 5 खिलाड़ी, कप्तान रोहित नहीं देंगे प्लेइंग XI में मौका, संजू के साथ फिर नाइंसाफी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के हार के बाद से भारत वेस्टइंडीज दौरे से एक फ्रेश शुरूआत करना चाहेगी. भारत को वेस्टइंडीज से दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मुक़ाबले खेलने हैं. इस वक्त तक बीसीसीआई ने एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्क्वॉड में शामिल पांच खिलाडियों को वेस्टइंडीज दौरे के एक भी मैच में मौका नही मिलने वाला है. आइए एक-एक करके सब पर क्रमश बात करते हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन का सलेक्शन सिर्फ एकदिवसीय सीरीज के लिए हुआ है. आप से बता दे कि संजू सैमसन ने एकदिवसीय क्रिकेट में 66 की औसत से रन बनाए हैं. लेकिन रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए संजू सैमसन के जगह पर ईशान किशन पर भरोसा जताने वाले हैं.

यशस्वी जायसवाल

आईपीएल में 14 मैचों में 625 रन ठोकने वाले यशस्वी जायसवाल का सलेक्शन टेस्ट टीम में हुआ है. जायसवाल के साथ समस्या यह है कि वह सलामी बल्लेबाज हैं और भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का आना तय माना जा रहा है. ऐसे में यशस्वी जासवाल को वेस्टइंडीज दौरे पर मौका मिलना मुश्किल लग रहा है.

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने बैंटिग का जादू दिखाया है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टेस्ट और एकदिवसीय दोनों सीरीज में जगह बनाया है. यशस्वी वाली समस्या ऋतुराज के साथ भी होगी. क्योंकि जब तक सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित और शुभमन गिल में से किसी को चोट नही लगती है तब तक ऋतुराज गायकवाड़ पानी ढोते ही दिखेंगे.

नवदीप सैनी

नवदीप सैनी को जितना मौका मिला है उन्होंनें बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है. उन्होंने टेस्ट में 2 मैचों में चार विकेट, वनडे में 8 मैचों में 6 विकेट और टी-20 में 11 में 13 विकेट लिया है. लेकिन भारतीय टीम मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार के तिकड़ी के साथ खेलने उतरेगी.

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट ने अपने बारह से अधिक साल के करियर में सिर्फ दो टेस्ट मैच खेला है. कारण है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट बायें हाथ के गेंदबाज को उतना महत्व नही देती है. जयदेव उनादकट ने भारत के लिए दो टेस्ट में तीन विकेट लिया है. अंतिम टेस्ट उनको बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को मिला था जहां उन्होंने तीन विकेट हासिल किया था.

ALSO READ:‘BCCI की आत्मा अभी जिंदा है…’ संजू सैमसन को टीम में देख फैंस हुए खुश, इस बात को लेकर बीसीसीआई पर बुरी तरह से भड़के