Placeholder canvas

वीरेंद्र सहवाग के मुख्य चयनकर्ता बनते ही टीम इंडिया से होगी इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी, एक से तो वीरू का है 36 का आंकड़ा!

by Mayank Tripathi
VIRENDRA SEHWAG ON TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) बहुत जल्द चीफ सेलेक्टर का पद संभालने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस पद के लिए नॉर्थ जोन से आने वाले दिग्गज को ये जिम्मेदारी सौंपने का फैसला लिया है।

इसमें टीम इंडिया (Team India) के लिए अपने बल्ले से धड़ाधड़ रन बना चुके और तमाम कीर्तिमान स्थापित कर चुके वीरेंद्र सहवाग का नाम रेस में सबसे आगे है। जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) की तरफ भारतीय फैंस को कुछ बड़ा अपडेट मिल सकता है।

बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियो के विषय में बताएंगे जिनका करियर बहुत जल्द खत्म हो जाएगा।

विराट कोहली

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का शामिल है। ये बात हर कोई जानता है कि विराट और सहवाग की आपस में बिल्कुल भी नहीं बनती है। दिल्ली से होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कई मौकों पर ज़हर उगलते नज़र आते हैं।

अब बात करें विराट के मौजूदा प्रदर्शन की तो पिछले कुछ वक्त से उनका बल्ला ना सीमित ओवर फॉर्मेट में चल रहा है और ना ही रेड बॉल क्रिकेट में। इसी साल अक्टूबर में टीम इंडिया को वनडे विश्व कप की मेजबानी करते हुए देखा जाएगा।

इससे पहले टीम को एशिया कप भी खेलना है। ऐसे में तय है कि एशिया कप में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही वनडे विश्व कप खेलने वाली टीम का हिस्सा बनाया जाएगा।

उमेश यादव

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के तेज़ गेंदबाज उमेश यादव का शामिल है। पिछले कुछ वक्त से इनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। भारत के लिए 57 टेस्ट और 75 वनडे खेल चुके 35 वर्षीय गेंदबाज को हाल ही में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था।

ओवल के मैदान पर खेले गए मुकाबले में उमेश यादव अपनी जादुई गेंदबाजी का जलवा बिखेरने में नाकाम साबित हुए थे। उन्होंने पहली पारी बिना कोई विकेट हासिल किए 77 रन खर्च कर दिए थे।

वहीं, दूसरी पारी में गेंदबाज ने 54 रन खर्च करते हुए सिर्फ 2 विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में उम्मीद है कि अगर वीरेंद्र सहवाग सेलेक्शन कमेटी के नए चेयरमैन बनते हैं तो वे उमेश यादव को टीम में जगह नहीं देंगे।

केएस भरत

इस सूची में एक नाम टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का भी है। 29 वर्षीय खिलाड़ी को हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भरत का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा।

पहली पारी में उनके बल्ले से 5 और दूसरी पारी में सिर्फ 23 रन निकले। यही वजह रही कि टीम इंडिया को कंगारुओं से करारी शिकस्त मिली। खिलाड़ी के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि सहवाग के सेलेक्शन कमेटी में शामिल होते ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करेंगे ये 2 घातक गेंदबाज, अब भारत में बनेगी वसीम-वकार की जोड़ी!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00