team india wasim akram and waqar younis

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इन मुकाबलों के लिए टीम इंडिया कुछ ही दिनों में वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दो घातक गेंदबाजों को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका दे सकते हैं।

मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को मिल सकता है आराम

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम की घोषणा नहीं की है। उम्मीद है कि जल्द ही टीम अनाउंस कर दी जाएगी।

माना जा रहा है कि इस दौरे से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है। आगामी एशिया कप और वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सेलेक्टर्स दोनों गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज कर सकते हैं। वहीं, उनकी जगह युवा गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है।

उमरान और अर्शदीप बनेंगे वेस्टइंडीज के लिए काल

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह अपनी घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। दोनों गेंदबाज अपनी खतरनाक गेंदबाजी से विरोधियों के पसीने छुड़ा देते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उमरान 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए नज़र आ चुके हैं।

वहीं, पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप सिंह अपनी खतरनाक यॉर्कर के लिए मशहूर हैं। माना जा रहा है कि भारत बनाम वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) मुकाबले में भारतीय कप्तान इन दोनों गेंदबाजों को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका दे सकते हैं। ये दोनों गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी के दमपर टीम इंडिया के लिए वसीम अकरम और वकार यूनिस साबित होंगे।

IND vs WI टेस्ट मुकाबले का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

IND vs WI वनडे मुकाबले का शेड्यूल

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

IND vs WI टी20 मुकाबले का शेड्यूल

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

ALSO READ: विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले से पहले हरारे स्पोर्ट क्लब में घटी दर्दनाक हादसा, आगे के मैचों पर आईसीसी ने लिया ये फैसला!

Published on June 22, 2023 4:57 pm