Placeholder canvas

सनराइजर्स हैदराबाद इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को बना सकती है कप्तान, नंबर 2 ने अभी बनाया है अपनी टीम को विजेता

आईपीएल 2023 में अब कुछ ही दिन शेष है। इस साल टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले टूर्नामेंट की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वह गुरुवार को अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान करेगी।

टीम के कप्तानी के लिए तीन खिलाड़ी दावेदार हैं, जिनके बारे में हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं।

1. मयंक अग्रवाल

कर्नाटक के युवा ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस साल ऑक्शन में 8.25 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। मयंक अपनी टीम के कप्तान के सबसे बड़े दावेदार हैं।

उन्होंने हाल ही में अपनी कप्तानी में टीम को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक पहुंचाया था। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल आईपीएल में पंजाब किंग्स की भी कप्तानी की थी। जिसके कारण हैदराबाद भी उन्हें अपना कप्तान बना सकती है।

2. एडेन मार्करम

साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम भी इस सूची में शामिल है। एडेन मार्करम का बतौर कप्तान रिकॉर्ड बेहद अच्छा रहा है। उन्होंने साल 2014 में अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम को विश्व विजेता बनाया था।

इसके अलावा हाल ही में उन्होंने साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में अपनी सनराइजर्स को चैंपियन बनाया था, जिसके बाद इस बार आईपीएल में भी सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाने का जिम्मा एडेन मार्करम के कंधो पर सौंपा जा सकता है।

ALSO READ:IND vs AUS: वर्ल्ड कप में भिड़ने से पहले ही कप्तान ने बता दिया अपना पूरा प्लान, अब भारत की जीत पक्की!

3. भुवनेश्वर कुमार

इस सूची में अगला नाम आता है, टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का। जो पिछले काफी सालों से टीम के साथ जुडे हुए हैं। उन्होंने टीम के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन किए हैं। उन्हें साल 2019 में पहली बार टीम की कप्तानी मिली थी।

उन्होंने अब तक 6 मैचों में हैदराबाद की कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 2 मैचों में जीत मिली है। उनके कप्तानी के अनुभव देखते हुए फ्रेंचाइजी उन्हें एक बार फिर कप्तान बना सकती है।

ALSO READ: Team India: टीम इंडिया की इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को दी खुली चुनौती! बस इतने रन बनाकर जीत लेंगे सेमीफाइनल मैच