hardik pandya replacemnet

आज विश्व कप में मेजबान भारत के सामने बांग्लादेश की टीम खेल रही है. इस मैच में बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लिटन दास और तंज़ीद हसन के अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने 256 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब मे खेलते हुए समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर 190 रन पर तीन विकेट था. जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तब अपनी ही गेंदबाजी में गेंद रोकने के चक्कर में भारत के उपकप्तान हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए हैं.

हालांकि हार्दिक पंड्या पर अभी कोई ऑफिशियल रिपोर्ट नही आया है लेकिन इस लेख में हम हार्दिक पंड्या के तीन संभावित रिप्लेसमेंट पर बात करेंगे.

वाशिंगटन सुंदर

जब एशिया कप में अक्षर पटेल चोटिल हुए थे तब मैनेजमेंट उनके रिप्लेसमेंट के रूप में वाशिंगटन सुंदर को चुना था. वाशिंगटन सुंदर बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाते हैं.

अब तक वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 18 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 की औसत से 251 रन बनाए हैं. वहीं इतने ही मैचो में उन्होंने 16 विकेट विकेट चटकाए हैं. ऐसे में हार्दिक के रिप्लेसमेंट के रूप में वाशिंगटन सुंदर सबसे बेहतर विकल्प होंगे.

शिवम दुबे

आईपीएल से पहले शिवम दुबे का नाम कुछ सुना-अनसुना था, लेकिन इस सीजन के आईपीएल में शिवम ने ऐसी बल्लेबाजी की है, जिससे सभी उनके मुरीद हो गए हैं. शिवम दुबे ने चेन्नई के तरफ से खेलते हुए इस सीजन 12 मैच में 40 की औसत से 363 रन बनाए है.

आईपीएल के इस प्रदर्शन के बाद सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स शिवम दुबे को हार्दिक पंड्या से रिलेट करने लगे थे. इसलिए विश्व कप में हार्दिक पंड्या के जगह पर शिवम दूबे को मौका दिया जा सकता है.

विजय शंकर

आईपीएल में हार्दिक पांड्या के टीम-मेट विजय शंकर भारत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं. विजय शंकर को भारतीय टीम मैनेजमेंट वनडे विश्व कप स्क्वॉड में मौका दे सकती है.

साल 2019 में उनको विश्व कप में शामिल भी किया गया था. ऐसे में विजय शंकर के पास विश्व कप खेलने का पर्याप्त अनुभव है. बीते आईपीएल में विजय शंकर ने अपना पुराना फॉर्म वापस पा लिया है.

ALSO READ: “भारत जैसी कोई दूसरी टीम नहीं” बांग्लादेश के कप्तान ने हारकर भी जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल, पाकिस्तान के गाल पर जड़ा तमाचा

Published on October 20, 2023 1:40 pm