Placeholder canvas

3 खिलाड़ी जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगाया रनों का अंबार फिर भी नहीं मिला Team India में मौका, 1 तो सचिन तेंदुलकर से भी था प्रतिभाशाली

टीम इंडिया (Team India) के इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में जगह पाने की दावेदारी पेश की लेकिन उनका यह सपना सच नहीं हो पाया. टीम इंडिया में खेलने का सपना हर किसी के लिए सच नहीं हो पाता है.

आज हम टीम इंडिया के 3 ऐसी खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए रनों का अंबार खड़ा कर दिया. इसके बावजूद चयनकर्ताओं को खुश नहीं कर पाए और कभी उन्हें टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पहनने का मौका नहीं मिला.

अमोल मजूमदार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के सबसे सफल खिलाड़ी अमोल मजूमदार का आता है, जिन्होंने 20 साल के अपने डोमेस्टिक करियर में 171 मैच खेलते हुए 11167 रन बनाए. जब वो यह कारनामा कर रहे थे उस वक्त वह टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने के सबसे बड़े हकदार थे लेकिन कभी उन्हें मौका देने पर जोर नहीं दिया गया.

राजिंदर गोयल

60 और 70 के दशक में सबसे बेहतरीन स्पिनर राजेंद्र गोयल का प्रदर्शन इतना शानदार था कि इनका टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करना पक्का हो गया था, लेकिन इनका सपना केवल सपना ही रह गया.

फर्स्ट क्लास करियर में इस खिलाड़ी ने 157 मैच खेलते हुए 750 विकेट अपने नाम किए. इतना ही नहीं 59 बार 5 विकेट हॉल और 18 बार 10 विकेट हॉल लिए हैं. इसके बावजूद भी कभी इस खिलाड़ी के बारे में नहीं सोचा गया.

केपी भास्कर

केपी भास्कर भी टीम इंडिया (Team India) के उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी के 95 मैचों में 5443 रन बनाए. इसके बावजूद भी ये खिलाड़ी कभी टीम इंडिया (Team India) की जर्सी नहीं पहन पाए.

उस वक्त भी केपी भास्कर को लगातार यह कहा जा रहा था कि इस खिलाड़ी को टीम में मौका देना चाहिए लेकिन इस बात का कोई असर नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें-ICC ODI WORLD CUP 2023 SHEDULE: 10 टीमें, 12 शहर और 48 मैच, देखें आईसीसी विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल