ZIM A vs PAK A match reports

आईसीसी यानी कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वनडे वर्ल्ड कप  क्वालीफायर मुकाबले को जिम्बाब्वे ने आयोजित किया। ऐसे में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की 10 टीमें बन चुकी हैं। ग्रुप राउंड के बाद सुपर 6 के मैच भी खत्म हो चुके हैं, जिसमें श्रीलंका की टीम 10 अंक के साथ टॉप पर रही।  नीदरलैंड और स्कॉटलैंड को 6 और 6 अंक पर थे, लेकिन रन रेट अच्छा नहीं होने की वजह से नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप को क्वालीफाई किया। जिम्बाब्वे के 6 अंक थे और टीम सुपर 6 में चौथे नंबर पर है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अब ग्यारहवीं टीम को वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा।

बता दें कि वर्ल्ड कप के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने हैं। 10 टीमों के बीच 46 दिन से कुल 48 मैच होंगे और वर्ल्ड कप 10 वेन्यू पर खेला जाएगा । फाइनल मैच अमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

पाकिस्तानी टीम को भारत आना नहीं है पक्का

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड साफ कर चुका है कि सरकार की अनुमति के बाद ही वह वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान सरकार टीम को हरी झंडी देने से पहले भारत एक जांच दल भेजेगा। जांच दल में पीसीबी के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ।

वहीं कुछ बदलाव की  भी संभावना है। 2016 में भी सुरक्षा को देखते हुए धर्मशाला में मैच किया गया था। आईसीसी पहले ही क्लियर कर चुका है कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आती तो क्वालीफायर में नंबर 3 पर आने वाली टीम को मौका ही मिलेगा। क्वालीफायर का मुकाबला 9 जुलाई को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज पर  हासिल की बड़ी जीत

सुपर 6 लास्ट मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। श्रीलंका सुपर 6 के तीनों ही मुकाबले जीते हैं। वेस्टइंडीज ने पहली पारी खेलते हुए 243 रन बनाए थे। जिसमें केसी कार्टी ने 87 रन की पारी खेली थी।

वहीं ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 4 विकेट झटके लिए थे। श्रीलंका ने पथुम निसंका की मदद से 104के हेल्प लक्ष्य को 42.2 ओवर में दो विकेट पर हासिल किया।

वर्ल्ड कप क्वालिफायर में 3 टेस्ट खेलने वाले देश उतरे, लेकिन कोई भी क्वालिफाई नहीं कर पाया। इसमें 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज के अलावा जिम्बाब्वे और आयरलैंड शामिल हुए। इस साल के वर्ल्ड कप में 10 टीमें उतर रही हैं। आईसीसी 2027 से टीमों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें-आश्रम वेब सीरीज में रोल पाने के लिए दिन रात ईशा गुप्ता डॉयरेक्टर के साथ करती थीं ये काम, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा