arshdeep singh icc rankings

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां दोनों ही देश के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। दोनों देश 2-2 के साथ बराबरी पर चल रहे हैं। बीती रात सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम ने जीत को अपने नाम किया वह इस मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का भी जलवा देखने को मिला। अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी की और कई सारे बड़े रिकॉर्डस को अपने नाम किया।

अर्शदीप ने अपने अपने नाम दर्ज कराया यह रिकॉर्ड

अर्शदीप ने चौथे टी-20 मुकाबले में एक के बाद एक तीन विकेट झटकने का काम किया। अर्श ने भारत के लिए उस समय विकेट लिए जब टीम को सबसे ज्यादा जरुरत थी। खिलाड़ी ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिए । अर्शदीप भारत के लिए T20 मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

भारत के लिए टी-20 मैचों में पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के 47 विकेट नाम है। 21 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर आते हैं।

टी-20 के पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार- 47 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 21 विकेट
अर्शदीप सिंह- 20 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 16 विकेट

कुछ ऐसा था मैच का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन हेटमायर ने बनाएं।

39 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली तो वही शाई होप ने 29 गेंदों में 45 रन बनाने में कामयाब रहे। बाकी टीम के अन्य गेंदबाज 20 रनों का आंकड़ा पार करने में भी नाकामयाब रहे।

गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट कुलदीप दो विकेट मुकेश एक विकेट और अक्षर पटेल एक विकेट लेने में कामयाब हुए और चहल को भी एक विकेट हासिल हुआ वहीं भारतीय टीम ने इस स्कोर स्कूल को बहुत आसानी से हासिल कर लिया।

टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 84 रनों पर नाबाद रहे। गिल ने 77 रनों की पारी खेली तो वही तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: टीम इंडिया पर बोझ बन चुका है 29 साल का ये खिलाड़ी, वेस्टइंडीज से लौटते ही राहुल द्रविड़ करेंगे बाहर

Published on August 13, 2023 7:47 pm