पूर्व तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह के बेटा भारत के लिए नहीं अब इंग्लैंड टीम से खेलेगा, खुद इंग्लैंड ने किया फोन
पूर्व तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह के बेटा भारत के लिए नहीं अब इंग्लैंड टीम से खेलेगा, खुद इंग्लैंड ने किया फोन

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ रूद्र प्रताप सिंह सीनियर (RUDRA PRATAP SINGH) एक शानदार गेंदबाज़ थे और उन्होंने इंडिया के लिए क्रिकेट खेला हैं. अब उनका बेटा, जिसका नाम हैरी (HARRY) है वो भी क्रिकेट खेलने लगा है और एक अच्छा क्रिकेटर बन गया है, इस देश के लिए खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रहा है. बता दें, कि हैरी अपने पिता की तरह इंडिया की तरफ से नहीं बल्कि इस टीम की तरफ से खेलेगा.

इस देश के लिए खेलेगा हैरी

ENGLAND UNDER 19

गौरतलब है, हैरी पहले से ही लैंकशायर 2nd XI की तरफ से बतौर ओपनर खेलता है. हैरी(HARRY) एक शानदार बल्लेबाज़ हैं. हालांकि, उसके पिता एक अच्छे गेंदबाज़ थे, लेकिन हैरी ने अपने पिता का गुण नहीं सीखा. उन्हें इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज़ के लिए चुना गया है.

ALSO READ:IND vs WI: आतिशी पारी के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले सूर्यकुमार यादव, कहा- ‘रोहित के रिटायर्डहर्ट होते लगा अब..’

ईसीबी की तरफ से आया था कॉल

ECB

इंडियन एक्सप्रेस की एक ख़बर के मुताबिक रूद्र प्रताप सिंह सीनियर(RUDRA PRATAP SINGH) ने कहा, “कुछ दिन पहले हमें ईसीबी की ओर से कॉल आया कि हैरी को इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में चुना गया है, जो श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ होम सीरीज खेलेगी.”

आरपी सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “यह आसान नहीं होगा, आपको कुछ भाग्य का साथ चाहिए और बहुत सारे रन बनाने होंगे, जिससे आप टॉप लेवल तक पहुंच सकें. मैंने 90s में कई क्रिकेटर्स देखे हैं, जिन्होंने डोमेस्टिंक क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन जब भारत के लिए खेलने का मौका मिला, तो फेल हो गए.”

पिता ने खेले सिर्फ 2 इंटरनेशनल मैच

बता दें रूद्र प्रताप सिंह ने साल 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में डेब्यू किया था. इस सीरीज़ में रूद्र प्रताप ने इंडिया के लिए कुल 2 मैच खेले, इसके बाद वो दुबारा टीम में कभी नहीं दिखाई दिए. उन्हें अपने डेब्यू में कपिल देव के साथ गेंदबाज़ी की थी. उन्होंने इसके अलावा 59 फर्स्ट क्लास और 21 लिस्ट-ए के मैच खेले हैं.

ALSO READ:Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जोस बटलर, कहा- ‘हार्दिक पांड्या से नहीं इस खिलाड़ी से हारी पूरी इंग्लैंड टीम’

Published on August 5, 2022 12:49 pm