Close

Destination

ms dhoni

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। बुधवार को चयनकर्ताओं ने लंबी बैठक के बाद 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे जबकि बतौर मेंटोर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह को टीम के साथ इस टूर्नामेंट में जोड़ा जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी की हुई टीम में वापसी

टीम इंडिया को आईसीसी टी20 वर्ल्ड का सबसे पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान धौनी को दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में गिना जाता है। साल 2007 में जब पहली बार इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी तब युवाओं से सजी टीम के साथ भारतीय कप्तान ने ट्राफी पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रचा था। भारत ने फाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराया था।

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 विश्व कप

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है। यह टी20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेजबानी में खेला जाना है। इस इवेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। पिछला टी20 वर्ल्ड कप 2016 में खेला गया था। इस इवेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और कुल 45 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाना है। ग्रुप-2 में भारत को रखा गया, जिसमें अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान भी हैं।

Exit mobile version