आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने बुधवार को टीम का ऐलान किया। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में सूर्यकुमार यादव और अश्विन को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।  शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली है।

टी20 विश्व कप में पहली बार भारतीय टीम के कप्तान होंगे विराट कोहली

विराट कोहली पहली बार टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे, क्योंकि इससे पहले 2007 से लेकर 2016 तक हुए कुल 6 आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धौनी ने टीम इंडिया की कमान संभाली है। पहली बार विराट कोहली को इस मेगा इवेंट में अपनी करामात बतौर कप्तान दिखाने का मौका है। चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई ये टीम यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए काफी संतुलित नजर आती है। ऐसे में भारत के पास दूसरी टी20 विश्व कप जीतने का मौका है।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए भारतीय चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय मुख्य टीम के साथ 3 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी रखा है। इनमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है। टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कोई भी नाम चौंकाने वाला नहीं है। चयनकर्ताओं ने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है, जो कि लंबे समय से टीम का हिस्सा बने हुए थे और वे इस मेगा इवेंट की स्कीम आफ थिंग्स का हिस्सा थे।

ये है भारतीय टीम