WTC 2025 TEAM INDIA AND SOUTH AFRICA

टीम इंडिया के न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारने के बाद WTC 2025 Final Scenario बहुत ज्यादा बदल गए हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम अच्छा प्रदर्शन करके रोहित शर्मा की टीम को बहुत बड़ी परेशानी में डाल रही है। ऐसे में अब भारतीय टीम का पूरा समीकरण खराब होता जा रहा है। जिसके कारण सभी की नजरें इस सीरीज पर भी टिकी हुई है।

WTC 2025 Final Scenario हुआ पूरी तरह से साफ

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करके WTC 2025 Final Scenario को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। जिसके कारण टीम इंडिया अब फाइनल की रेस से बाहर हो सकती है। दक्षिण अफ्रीका अगर अपने बचे हुए 6 मैच में जीत दर्ज करती है, तो उनका फाइनल खेलना पक्का हो जाएगा।

अफ्रीकन टीम को अब अपने बचे हुए मैच बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। जोकि उनके लिए ज्यादा आसान होने वाला है। वहीं भारतीय टीम को अभी 7 मैच और खेलने हैं। जिसमें से उनको 4 मैच में जीत दर्ज करना है। वहीं टीम इंडिया को बचे हुए 3 मैच में 2 ड्रॉ भी कराने होंगे।

इन 7 मैच में से 5 मैच टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया जैसे मुश्किल कंडीसन में खेलना है। जिसके कारण ही टीम इंडिया की राह बहुत ज्यादा कठिन हो गई है। हालांकि घरेलू मैदान पर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 2 मैच खेलने हैं। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की राह थोड़ी आसान हो रही है।

बहुत मुश्किल हो गया है फाइनल का समीकरण

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के अलावा फाइनल के समीकरण में अभी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी शामिल है। भारत की तरह ऑस्ट्रेलियन टीम को भी 7 मुकाबले खेलने हैं, जिसमें 4 में जीत, 2 ड्रॉ कराने होंगे। सिर्फ 1 मैच ही हारने का रिस्क दोनो ही टीम उठा सकती है।

ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 5 मैचों की सीरीज WTC 2025 Final Scenario में बड़ा फेरबदल कर देगी। वहीं बात करें अगर श्रीलंका टीम की तो वो भी दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल की टिकेट कमा सकते हैं। इस समीकरण को देखकर अब फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

ALSO READ: Team India को मिला हार्दिक पांड्या से घातक ऑलराउंडर, गेंद और बल्ले से मचा रहा कोहराम, नितीश रेड्डी से भी है घातक खिलाड़ी