IND vs AUS TEAM INDIA A ISHAN KISHAN

IND vs AUS: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच अभी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, इसके बाद भारतीय टीम (Team India) को 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2024) के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है, लेकिन उससे पहले भारतीय ए टीम (IND vs AUS) को 2 मैचों की चार दिवसीय मैच के लिए इस महीने के अंत तक ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) का दौरा करना है, इसके लिए अभी तक टीम इंडिया (Team India) का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए का ऐलान कर सकती है.

भारतीय टीम ए में घरेलू टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. इसमें ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम शामिल है. इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए रणजी, दलीप ट्रॉफी, ईरानी कप और बुची बाबू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है.

IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी जा सकती है टीम की कमान

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीयन टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी जा सकती है, तो वहीं टीम में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन की वापसी हो सकती है. ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा इस टीम में साईं सुदर्शन, अभिमन्यु ईश्वरन जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

अभिमन्यु ईश्वरन ने पिछले कुछ समय में खुद को कई बार साबित किया है. बंगाल के इस ओपनर बल्लेबाज ने लगातार रन बनाया है. अभिमन्यु ईश्वरन ने एक के बाद एक शतक ठोक कर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खुद की जगह पक्की की है. ऐसे में इस खिलाड़ी को चार दिवसीय मैच के लिए टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता है.

IND vs AUS: इन खिलाड़ियों को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है मौका

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा इस दौरे पर बाबा इन्द्रजीत को भी मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने अभी हाल ही में दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले की धमक दिखाई है. ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर मौका मिलना तय है, इसके अलावा टीम में एक और बैकअप विकेटकीपर के रूप में अभिषेक पोरेल को भी मौका दिया जा सकता है.

इन खिलाड़ियों के अलावा अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को भी मौका मिल सकता है. वहीं मुकेश कुमार ने भी ईरानी कप और दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है ऐसे में उन्हें भी मौका मिलना तय है.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल.

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच के बीच हुई लड़ाई, अभिषेक शर्मा-पाक गेंदबाज के बीच हाथापाई की नौबत, बीच-बचाव में उतरे अंपायर