IND vs AUS TEST SERIES

IND vs AUS: विश्व क्रिकेट की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें नवंबर में एक-दूसरे से भिड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की सरजमीं पर होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान नहीं हुआ लेकिन फैंस ने अपने अनुमा अनुसार टीम चयन करना शुरू कर दिया। आईये जानते हैं भारतीय टीम (Team India) की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

IND vs AUS: पर्थ की तेज पिच पर हार्दिक पंड्या होंगे मुख्य हथियार

पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा, जहां की तेज पिच को ध्यान में रखते हुए, फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को खास अहमियत दी जा सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने की उम्मीद है। हार्दिक पंड्या के लिए यह पिच काफी फायदेमंद साबित हो सकती है, क्योंकि वह न केवल तेज गेंदबाजी में टीम को मजबूती देंगे, बल्कि नंबर 7 या 8 पर बल्लेबाजी करते हुए भी महत्वपूर्ण रन बना सकते हैं।

इसके अलावा, पर्थ की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है, जिसमें शमी, बुमराह, और सिराज को भी मौका दिया जा सकता है।

ये तीनों तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं और टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

बल्लेबाजी में बड़े नामों को मिलेगा मौका

रोहित शर्मा के नेतृत्व में, पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी रोहित और यशस्वी जायसवाल के कंधों पर हो सकती है। वहीं, नंबर 3 पर शुभमन गिल, 4 पर विराट कोहली, और 5 पर केएल राहुल बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किए जाने की संभावना है, जो तेज गति से रन बनाने के साथ-साथ बेहतरीन विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या टीम को बैलेंस प्रदान करेंगे।

IND vs AUS: संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: IND vs SA: शिवम मावी-तिलक वर्मा को मौका, चहल की वापसी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल